MP News: ग्वालियर में बीएसएफ की दो महिला कांस्टेबल लापता, पुलिस तलाश में जुटी, ये बड़ी घटना हुई थी उनके साथ

जानकारी के अनुसार, 6 जून को दोनों अपने मोबाइल फोन के बिना अपने छात्रावास से निकल गईं और गायब हो गईं।

Update: 2024-07-03 12:13 GMT

MP News:ग्वालियर। ग्वालियर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) अकादमी की दो महिला कांस्टेबल रहस्यमय तरीके से लापता हो गई हैं। बीएसएफ ने स्थानीय पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है, जो अब दोनों महिलाओं की सक्रिय रूप से तलाश कर रही है। जानकारी के अनुसार, 6 जून को दोनों अपने मोबाइल फोन के बिना अपने छात्रावास से निकल गईं और गायब हो गईं। लापता कांस्टेबलों में से एक आकांक्षा निखार मध्य प्रदेश के जबलपुर की रहने वाली है, जबकि दूसरी शहाना खातून पश्चिम बंगाल की रहने वाली है।

आकांक्षा निखार 2021 से टेकनपुर में बीएसएफ अकादमी में तैनात हैं। 2023 में उनकी दोस्ती पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद की रहने वाली शहाना खातून अंसारी से हुई। दोनों में गहरी दोस्ती हो गई और शहाना इस साल की शुरुआत में आकांक्षा के घर जबलपुर भी गई थी। वे दोनों पश्चिम बंगाल गए, जहाँ आकांक्षा शाहाना के घर पर रुकी। 6 जून की रात को आकांक्षा के परिवार को बीएसएफ अकादमी से फोन आया, जिसमें पूछा गया कि क्या वह घर लौट आई है।

तब उन्हें पता चला कि वह शाहाना के साथ गई थी। बीएसएफ ने बिलौआ पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। 7 जून को उनका अंतिम ज्ञात स्थान पश्चिम बंगाल के हावड़ा में था, और बाद में उसी रात मुर्शिदाबाद के बरहमपुर रेलवे स्टेशन पर था। वहाँ से, शाहाना अपनी बहन, बहनोई और उसके भाई के साथ आकांक्षा को पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के मजलिसपुर गाँव ले गई। आकांक्षा की माँ उर्मिला निखार अपने बेटे के साथ 13 जून को मुर्शिदाबाद गई और 14 जून को शाहाना के परिवार से मिलने की कोशिश की, अपनी बेटी के बारे में जानकारी माँगी। हालाँकि, उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली। आज, उर्मिला निखार अपने बेटे के साथ ग्वालियर पुलिस अधीक्षक के कार्यालय गई, जहाँ उसने आरोप लगाया कि शाहाना खातून ने उसकी बेटी का अपहरण कर लिया है। सीएसपी हीना खान ने बताया कि पुलिस को उर्मिला निखार की शिकायत मिली है और हम मामले की गंभीरता से जांच कर रहे हैं। गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और महिलाओं का पता लगाने के लिए पुलिस टीम भेजी जा रही है।

Tags:    

Similar News