Gwalior: पति को चुकाना था कर्ज, पत्नी मायके नहीं लाई 5 लाख नगद तो पति ने चिमटे से दागा

मारपीट की संबंधित धाराओं के तहत पुलिस ने मामला दर्ज किया है और बुधवार को दहेज की धारा भी जोड़ी गई

Update: 2024-08-14 12:24 GMT

Gwalior ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी पत्नी पर लाल-गर्म चिमटे से हमला किया, क्योंकि उसने दहेज की मांग करने से इनकार कर दिया था। आरोपी पति, अपने माता-पिता द्वारा उकसाए जाने पर, उसे अक्सर बेरहमी से पीटता था, और उसे अपने माता-पिता के घर से 5 लाख रुपये नकद लाने के लिए मजबूर करता था।

यह अत्याचार पांच साल से अधिक समय तक चलता रहा; हालाँकि, हाल ही में, आदमी ने अपनी पत्नी को गर्म चिमटे से जला दिया, जिससे उसकी धैर्य की सीमा समाप्त हो गई। पीड़िता ने पुलिस थाने का दरवाजा खटखटाया, और बुधवार को आरोपी पति और उसके माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

जानकारी के अनुसार, महिला की पहचान पनिहार के गुना गाँव की रहने वाली रेणु यादव (23) के रूप में हुई है। महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि 2019 में उसकी शादी बहोड़ापुर थाना क्षेत्र निवासी अरविंद यादव से हुई थी। शादी के बाद से ही उसका पति, सास और ससुर दहेज के लिए उसे प्रताड़ित कर रहे थे। विरोध करने पर वे उसे लात-घूंसों से बेरहमी से पीटते थे। वह यह सोचकर सहन करती रही कि समय के साथ रिश्ते सुधर जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

9 अगस्त को रेणु के ससुराल वालों ने कर्ज चुकाने के लिए उससे 5 लाख रुपए दहेज की मांग की। जब उसने मांग पूरी करने से इनकार कर दिया तो उसके पति ने उसे कमरे में बंद कर मारपीट की। उसने उसे गर्म चिमटे से दागा और उसकी खाल भी नोंच ली। किसी तरह वह घर से भागकर पड़ोसियों के पास पहुंची और फोन करके अपने भाई को बताया। उसका भाई उसे लेकर मायके पहुंचा और थाने में शिकायत दर्ज कराई। मारपीट, मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है और बुधवार को दहेज की धारा भी जोड़ दी गई। आरोपी फरार है और उसकी तलाश जारी है।

Tags:    

Similar News