शराब को लेकर हो रही हत्या मामले में नीतीश पर केस दर्ज हो : गिरिराज सिंह

केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर बिहार में शराबबंदी को लेकर बड़ा सवाल उठाया है।

Update: 2023-12-20 07:19 GMT

बेगूसराय। केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार में शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार पर बड़ा सवाल उठाया है। उन्होंने बिहार में लगातार हो रही मौत को लेकर नीतीश कुमार पर मुकदमा दर्ज करने की मांग किया है। गिरिराज सिंह ने कहा है कि शराबबंदी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की हठधर्मिता, शराबबंदी की गलत नीतियों और नीतीश कुमार की जिद के कारण आज हजारों हजार लोगों को जेल जाना पड़ा है। उसमें कुछ बेगुनाह भी जल गए हैं। कई लोगों की शराब माफिया ने हत्या कर दी।

गिरिराज सिंह ने कहा है कि आज उसी का दुष्परिणाम है कि बेगूसराय के नावकोठी थाना क्षेत्र में प्रतिनियुक्ति एएसआई खामस चौधरी की छतौना में शराब माफिया ने कुचलकर मार डाला। इसके लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं। अगर कोई कानून है तो नीतीश कुमार पर कानून का शिकंजा कसना चाहिए। नीतीश कुमार अपनी जिद छोड़ें और शराबबंदी पर पुनर्विचार करें। इसके लिए सर्वदलीय बैठक बुलाएं। उल्लेखनीय है कि बीते रात नावकोठी पुलिस को सूचना मिली कि शराब कारोबारी बूढ़ी गंडक नदी पर बने छतौना पुल के रास्ते ऑल्टो कार में शराब लेकर आ रहे हैं। इसके बाद खामस चौधरी गश्ती दल को लेकर पुल पर पहुंच गए।

उन्होंने पुल पर घेराबंदी कर दिया, लेकिन सामने से आ रहे शराब माफिया ने उन्हें कुचल दिया। जिससे मौके पर ही खामस चौधरी की मौत हो गई। इसके बाद भाजपा ने शराबबंदी पर एक बार फिर से सवाल उठाना शुरू कर दिया है। सदर अस्पताल पहुंचे सांसद अमरेंद्र कुमार अमर ने पुनर्विचार करने की मांग किया है। वहीं जहां बिहार भाजपा ने भी मोर्चा खोल दिया है।

Tags:    

Similar News