Hardoi News: हरदोई को बजट समझाने 'खाली हाथ' आए प्रभारी जी…

सड़क, सफाई के सवाल पर जय प्रकाश ने लोधी को रोका और बोले, उनसे भी पूछा जाए जिनका निजाम 50 बरस का जय प्रकाश ने दोहराया साल भर दीजिए, सिटी को कर देंगे हर तरह से हरा भरा, सीवेज प्राथमिकता

Update: 2024-07-27 15:50 GMT

हरदोई। नई केन्द्र सरकार के पहले बजट में यूपी के हिस्से क्या कुछ आया, ये प्रेस और पार्टी वर्कर्स को बताने जिला प्रभारी दो पन्नों का नोट लेकर आए। यहां के भाजपा संगठन प्रभारी/प्रदेश मंत्री शंकर लाल लोधी ने वो नोट पढ़ दिया। आगे सिलसिला सवाल जवाब का हुआ तो प्रभारी अचकचाने लगे। सड़कों और साफ सफाई की बात फिर आई, तो प्रभारी लोधी के रोकने के बावजूद सदर सांसद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस खुद अटैंड कर ली।

प्रभारी मंत्री शंकर लाल लोधी मैं मैं ही करते रह गए, जय प्रकाश ने हाथ पकड़ रोकते हुए कहा, न न, एक मिनट मुझे बात कर लेने दीजिए। जय प्रकाश ने कहा, कि साब जो है जय प्रकाश ने क्या किया, क्या नहीं किया, 50 बरसों से जिन्होंने हरदोई पर राज्य किया है, उनकी जिम्मेदारी बनती है कि नहीं बनती है। हम तो कह रहे हैं, अगले साल तक काम दिखेगा। सीवर प्राथमिकता पर है और फिर सड़कें।

पिछले दिनों सदर सांसद और सदर विधायक के खेमों में सोशल मीडिया पर ज़ुबान-दराज़ी के बाद दोनों ओर से मामला ठंडा पड़ता दिख रहा था। लेकिन, सुरसा प्रमुख प्रतिनिधि और अहिरोरी प्रमुख की जिस तरह की तल्ख प्रतिक्रिया आई थी, वो जयप्रकाश भूल गए हों, आज के तेवर देख लगता नहीं है। प्रभारी लोधी मजबूर से बैठे रहे और जिलाध्यक्ष अजीत सिंह बब्बन रायता बटोरते रहे।

यही नहीं, संगठन में खिच्चू की आंच प्रेस कॉन्फ्रेंस में देर से आईं जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती वर्मा तक भी पहुंची। लेकिन, उन्होंने कुछ भी आपत्तिजनक नहीं लिखने की सफाई दी और अब उनकी एफबी वॉल से पोस्ट हटाई जा चुकी है। खैर, लोधी तो पर्चा पढ़ने आए हुए थे, वही पढ़ा। बाकी जवाब जय प्रकाश और मिश्रिख सांसद अशोक रावत ने दिया। बोले, सुपरफास्ट ट्रेनों के ठहराव की मांग है, जिस पर दोनों गंभीरता से काम कर रहे हैं। इसके अलावा स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं को लेकर भी काम कराएंगे।

हालांकि, ये प्रश्न ही अव्यावहारिक है, पर लकीर पीटने को पूछा जाता है, सांडी रेल लाइन के पुनर्जीवन का। सदर सांसद ने बताया इस पर सर्वे और बजट का काम पिछली सरकार में ही हो गया था, अब बजट आया है तो मंत्रालय में एप्रोच करेंगे। असल में कुछ रेल नेटवर्क ब्रिटिशों ने निजी या सैन्य इस्तेमाल के लिए तैयार किया था। उनके पलायन के बाद ये नई जरूरतों के लिहाज से पहले निष्प्रयोज्य, फिर अप्रासंगिक हो गए, पर अदद लोग इस रेल नेटवर्क के पुनर्जीवन की डुगडुगी पीटे रहते हैं। बाकी बजट पर चर्चा को पार्टी की बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस को जय प्रकाश ने लूट लिया।

कॉन्फ्रेंस में वरिष्ठ नेता अनिल गुप्ता, पूर्व जिलाध्यक्ष/पीसीएफ डायरेक्टर राम बहादुर सिंह, जिला उपाध्यक्ष संजय सिंह गुड्डू, संदीप सिंह व प्रीतेश दीक्षित, जिला महामंत्री अनुराग मिश्रा व सत्येन्द्र राजपूत, आईटी सेल के सौरभ सिंह गौर, प्रद्युम्न मिश्रा, मीडिया इंचार्ज गांगेश पाठक, डिप्टी इंचार्ज सत्यम शुक्ला रहे।

Tags:    

Similar News