Bihar Students Assaulted in Bengal: बिहारी छात्र हुए अपमान का शिकार, बंगाल में परीक्षा देने गए बच्‍चों को स्‍थानीय लोगों ने पीटा, जानिए पूरा मामला...

Update: 2024-09-27 12:44 GMT

Bihar Students Assaulted in Bengal: पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में भर्ती परीक्षा देने गए बिहार के छात्रों के साथ मारपीट की घटना सामने आई है, जिससे लोगों में आक्रोश फैल गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में देखा जा रहा हीै कि कुछ स्थानीय लोग, जो खुद को पुलिस के रूप में पेश कर रहे हैं और छात्रों को डराकर जबरन उठक-बैठक करवा रहे हैं और साथ ही उन पर फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल करने का आरोप भी लगा रहे है। यह घटना उन छात्रों के साथ हुई जो राज्य में भर्ती परीक्षा के लिए आए थे।

इस घटना पर राजनीतिक प्रतिक्रिया भी तेज हो गई है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार के बच्चों के साथ ऐसा बर्ताव हो रहा है जबकि रोहिंग्या मुसलमानों को पश्चिम बंगाल में रेड-कार्पेट वेलकम मिलता है।

उन्होंने इसे "भारतीय नागरिकों के साथ अन्याय" बताया। वहीं, बीजेपी के बंगाल नेता अर्जुन सिंह ने भी घटना की निंदा की और इसे "क्षेत्रवाद" का नतीजा बताते हुए कहा कि देश के किसी भी हिस्से में किसी भी राज्य के नागरिक को रोजगार के लिए जाने का अधिकार है।

बीजेपी नेता पूनावाला ने कहा, "(पश्चिम बंगाल) राज्य सरकार को उचित कार्रवाई करनी चाहिए, लेकिन सवाल यह है कि क्या तेजस्वी यादव ने कुछ राज्यों में भारतीयों को 'बाहरी' कहकर संबोधित करने की राजनीति के खिलाफ कुछ कहा है? कांग्रेस के 'युवराज' बाहरी और स्थानीय लोगों के बीच विभाजन करते हैं... डीएमके नेता यूपी और बिहार के लोगों का अपमान करते हैं, ऐसी घटना टीएमसी शासित राज्य में होती है और तेजस्वी यादव उनके साथ गठबंधन में हैं..." पूनावाला ने घटना पर चुप्पी को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पर हमला किया, "तेजस्वी यादव, जिन्होंने बंगाल जाकर ममता बनर्जी के साथ प्रचार किया, उन्हें जवाब देना चाहिए कि पश्चिम बंगाल की सरकार क्या कर रही है... पश्चिम बंगाल यूपी-बिहार के लोगों को 'बाहरी' (बाहरी) कहता है..."

इस बीच, सिलीगुड़ी पुलिस ने कहा है कि बिहार के दो सीआईएसएफ नौकरी के इच्छुक अभ्यर्थियों को धमकाने और उनके साथ बदसलूकी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

Tags:    

Similar News