MUDA Scam Case: MUDA घोटाले से जुड़े छह कर्मचारियों से ED करेगी पूछताछ

Update: 2024-10-25 05:45 GMT

CM Siddaramaiah

ED Summons Six MUDA Employees : नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को कर्नाटक में एक हाई-प्रोफाइल कथित घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) के छह कर्मचारियों को तलब किया। सूत्रों के अनुसार, इन कर्मचारियों को अलग-अलग तारीखों पर ED के बेंगलुरु स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में पेश होना है। उन्हें मामले से संबंधित कई दस्तावेज़ लाने के लिए कहा गया है। बता दें कि, यह जांच ED द्वारा पिछले महीने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और अन्य के खिलाफ़ दर्ज किए गए मनी-लॉन्ड्रिंग मामले के बाद की गई है।

सूत्रों ने बताया कि, जिन लोगों को बुलाया गया है, उन्हें मामले से जुड़े कई दस्तावेज भी लाने के निर्देश दिए गए हैं। ED के जांचकर्ता मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उनसे जुड़े कई अधिकारियों से जुड़े सबूत और दस्तावेज उजागर करने पर ध्यान दे रहे हैं। MUDA से संबंधित राज्य लोकायुक्त द्वारा की गई प्राथमिकी के बाद कांग्रेस नेता को बड़ी मुश्किल में डाल दिया गया है।

इन पर हुई FIR

FIR में मुख्यमंत्री, उनकी पत्नी बी.एम. पार्वती, उनके साले मल्लिकार्जुन स्वामी और देवराजू, जिनसे स्वामी ने ज़मीन खरीदी थी बाद में पार्वती को उपहार में दे दी। ईडी ने अपने मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों को लागू किया है, जिससे एजेंसी को पूछताछ के लिए व्यक्तियों को बुलाने और जांच के दौरान संभवतः संपत्ति जब्त करने में सक्षम बनाया गया है।

सीएम सिद्धारमैया ने लगातार आरोपों से इनकार किया है, उनका दावा है कि उन्हें राजनीतिक उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है। सिद्धारमैया ने कहा है कि वह अपने पार्टी नेताओं के समर्थन से इस्तीफा नहीं देंगे, जबकि भाजपा उनसे सरकार के प्रमुख के रूप में अपना पद छोड़ने की लगातार मांग कर रही है।

Tags:    

Similar News