IIFA 2024 Winner List: IIFA 2024 में शाहरुख और रानी बने बेस्ट एक्टर्स, जानिये पूरी लिस्ट

IIFA 2024 Winner List: 29 सितंबर को IIFA 2024 का समापन हो गया।

Update: 2024-09-29 13:31 GMT

IIFA 2024 Winner List: IIFA अवार्ड 2024 का समापन 29 सितंबर यही आज हो गया l 27 सितंबर को इस अवार्ड में साउथ के सितारों को अवार्ड दिया गया l वहीं 28 सितंबर को बॉलीवुड के सितारों को अवार्ड दिया गया l अब आज इस अवार्ड शो का समापन हो गया l यह अवार्ड शो यूएई के अबु धाबी में हुआ l कल यानी शनिवार को जो शो हुआ उसको शाहरुख खान ने होस्ट किया था l और उनके साथ विक्की कौशल भी दिखाई दिए थे। 

IIFA अवार्ड शो में रहा शाहरुख खान का जलवा

इस बार के IIFA अवार्ड शो में शाहरुख खान का जलवा रहा है l सबसे पहले तो उन्होंने इस अवार्ड शो को होस्ट किया और बाद में IIFA अवार्ड में शाहरुख खान को बेस्ट ऐक्टर का अवार्ड मिला l क्योंकि 2023 में शाहरुख खान ने पठान, जवान और डंकी फिल्म निकाला था l जिसे लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था l वहीं इस अवार्ड शो में रानी मुखर्जी को मिसेज चैटर्जी वर्सेस नॉर्वे फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला है l वहीं बेस्ट फिल्म की बात करे तो एनिमल जो कि संदीप रेड्डी की है उसे बेस्ट फिल्म का अवार्ड मिला ल

किसे मिला कौन सा अवार्ड

IIFA 2024 में किसे कौन सा अवार्ड मिला इसकी बात करे तो बेस्ट फिल्म के एनिमल चुना गया। वहीं बेस्ट निर्देशक के लिए विधु विनोद चोपड़ा को अवार्ड दिया गया। बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड रानी मुखर्जी को दिया गया। बेस्ट एक्टर का अवार्ड शाहरुख़ को मिला। बेस्ट सपोर्टिंग फीमेल रोल के लिए शबाना आज़मी को अवार्ड दिया गया। वहीँ बेस्ट बेस्ट सपोर्टिंग मेल रोल के लिए अनिल कपूर को अवार्ड दिया। बेस्ट निगेटिव रोल के लिए बॉबी देओल को अवार्ड मिला।

संगीत के क्षेत्र में

संगीत निर्देशन के लिए प्रीतम, विशाल मिश्रा, मनन भारद्वाज, श्रेयस पुराणिक, जानी, भूपिंदर बब्बल, आशिम केम्सन, हर्षवर्द्धन और रामेश्वर को एनिमल फिल्म के लिए दिया गया। बेस्ट प्लेबैक सिंगर फीमेल के लिए शिल्पा राव को अवार्ड दिया गया। जबकि बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर के लिए भूपिंदर बब्बल को अवार्ड दिया गया। बेस्ट स्टोरी के लिए रॉकी और रानी की प्रेम कहानी वहीँ बेस्ट कहानी एडैप्टेड के लिए 12th फेल का चयन हुआ। वहीं एक खास अवार्ड भारतीय सिनेमा में उत्कृष्ट योगदान के लिए जयंतीलाल गडा और हेमा मालिनी को दिया गया। 

Tags:    

Similar News