POCSO Case Against BS Yediyurappa: पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा की बढ़ी मुश्किलें, बेंगलुरु की अदालत ने इस मामले में गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट किया जारी

POCSO Case Against BS Yediyurappa: कर्नाटक पुलिस POCSO मामले के सिलसिले में पूर्व सीएम और भाजपा केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य बीएस येदियुरप्पा को गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है। सूत्रों ने पुष्टि की है कि उन्होंने उनके खिलाफ वारंट प्राप्त करने के लिए अदालत का रुख किया है।

Update: 2024-06-13 12:37 GMT

Non Bailable Arrest Warrant: कर्नाटक पुलिस POCSO मामले के सिलसिले में पूर्व सीएम और भाजपा केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य बीएस येदियुरप्पा को गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है। सूत्रों ने पुष्टि की है कि उन्होंने उनके खिलाफ वारंट प्राप्त करने के लिए अदालत का रुख किया है। पुलिस ने इस संबंध में बुधवार को 42वें अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (ACMM) के समक्ष एक आवेदन प्रस्तुत किया। सूत्रों ने कहा कि अगर अदालत याचिका स्वीकार करती है और गिरफ्तारी वारंट जारी करती है, तो पुलिस येदियुरप्पा को गिरफ्तार कर लेगी।

इस बीच, येदियुरप्पा ने गुरुवार को कर्नाटक उच्च न्यायालय में मामले में अग्रिम जमानत की मांग करते हुए एक याचिका प्रस्तुत की। याचिका पर अदालत द्वारा अभी विचार किया जाना बाकी है। पीड़िता की मां, जिनका 26 मई को निधन हो गया था, ने इस साल मार्च में येदियुरप्पा के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि जब उनकी बेटी मदद मांगने के लिए पूर्व सीएम के आवास पर गई थी, तो उन्होंने उसका उत्पीड़न किया। इस बीच, बुधवार को कर्नाटक उच्च न्यायालय में एक रिट याचिका दायर की गई, जिसमें मामले में येदियुरप्पा की गिरफ्तारी की मांग की गई।

पीड़िता के भाई ने रिट याचिका दायर कर दावा किया कि वरिष्ठ नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज किए जाने के महीनों बीत जाने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। मामले को देखते हुए कांग्रेस सरकार ने मामले में अभियोजन पक्ष का प्रतिनिधित्व करने के लिए विशेष लोक अभियोजक (एसपीपी) अशोक एन नायक को नियुक्त किया है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस सरकार ने येदियुरप्पा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने का फैसला किया है।

Tags:    

Similar News