देश के 30 हजार मंदिरों को मुक्त करायेंगे : नीरज दौनेरिया

बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक नीरज दौनेरिया ने कहा कि हम देश के 30 हजार मंदिरों को मुक्त करायेंगे। सर्वविदित है कि मुगल आक्रान्ताओं ने हमारे मंदिरों को तोड़कर मस्जिदें बनाई हैं। जिस भी जिले में ऐसे स्थल हैं, उन्हें मुक्त कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या हुई हमारी है अब मथुरा -काशी की बारी है। हिन्दू शक्तिशाली होगा तो हर समस्या का समाधान होगा। हिन्दू समाज को हम संगठित करेंगे।

Update: 2023-11-21 08:38 GMT

लखनऊ । बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक नीरज दौनेरिया ने कहा कि हम देश के 30 हजार मंदिरों को मुक्त करायेंगे। सर्वविदित है कि मुगल आक्रान्ताओं ने हमारे मंदिरों को तोड़कर मस्जिदें बनाई हैं। जिस भी जिले में ऐसे स्थल हैं, उन्हें मुक्त कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या हुई हमारी है अब मथुरा -काशी की बारी है। हिन्दू शक्तिशाली होगा तो हर समस्या का समाधान होगा। हिन्दू समाज को हम संगठित करेंगे। जिस हिन्दू समाज को कमजोर माना जाता था, शौर्य का जागरण करने के बाद उसी हिन्दू समाज ने गुलामी के ढ़ांचे को ध्वस्त कर दिया। बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक दो दिवसीय प्रवास पर लखनऊ आये थे। इस दौरान उन्होंने बजरंग दल के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

नीरज दौनेरिया ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि बजरंग दल ने देश में 88 लाख गोवंश को कसाइयों के हाथों कटने से बचाया है। देशभर में विश्व हिन्दू परिषद 550 गोशालाएं चला रही है । बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि भारत अनादिकाल से हिन्दू राष्ट्र है। हमें पक्का व सच्चा हिन्दू बनना है। इसलिए हमारे आचार-विचार, व्यवहार, आचरण, रहन-सहन व पहनावे से हिन्दू दिखना चाहिए। हमें देश व धर्म को इतना सशक्त बनाना है कि कोई हमारे ऊपर आक्रमण करने की हिम्मत न कर सके । बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि युवाओं में देवभक्ति के साथ-साथ देशभक्ति का जागरण करने के लिए गांव-गांव बलोपासना केन्द्र संचालित किये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि 22 जनवरी 2024 को हम देशभर में राम मंदिर वाली दिवाली मनायेंगे। अनेकों संघर्षों के बाद आज श्रीराम की जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर बन रहा है। पहले बजरंग दल के कार्यकर्ता गांव-गांव यह बताने के लिए गये थे कि राम लला ताले के अंदर हैं, उन्हें मुक्त कराना है। शौर्य जागरण यात्रा के माध्यम से बजरंग दल ने देशभर को बताया कि अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है । बजरंग दल के कार्यकर्ता देशभर के प्रत्येक गांव में घर-घर श्रीराम जन्मभूमि का पूजित अक्षत देने जायेंगे। साथ ही संबंधित गांव के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दिन होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने का आमंत्रण देंगे। हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन/दिलीप

Tags:    

Similar News