बांग्‍लादेश: हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार की खबरें दिखा रहे सोमोय टीवी पर लगा बैन...

Update: 2024-08-21 12:21 GMT

सरकार में तख्‍तापलट होने बाद बांग्‍लादेश मेंं तानाशाही का असली रूप देखने को मिल रहा है। 19 अगस्त को बांग्लादेश के उच्च न्यायालय ने ढाका स्थित मीडिया चैनल ‘सोमॉय टीवी’ को 7 दिनों के लिए निलंबित करने का आदेश दे दिया।

खबरों के अनुसार यह चैनल बांग्‍लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार की खबरें दिखा रहा था। ‘सोमोय टीवी’ चैनल से 1000 से ज्यादा लोग जुड़े हुए हैं, एक झटके में हजारों लोगों की नौकरी खतरे मेंं पड़ गयी। 


बांग्‍लादेश के न्यायमूर्ति नैमा हैदर और न्यायमूर्ति शशांक शेखर सरकार की उच्च न्यायालय की पीठ ने सोमोय टीवी लिमिटेड की निदेशक शम्पा रहमान द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश पारित किया।

यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि सोमोय टीवी बांग्लादेश में अवामी लीग सरकार के पतन के बाद हिंदुओं के खिलाफ़ हो रहे अत्याचारों के बारे में बड़े पैमाने पर रिपोर्टिंग कर रहा था।

सोमोय टीवी में काम करने वाले कई पत्रकारों और उनका समर्थन करने वाले अन्य लोगों ने चैनल के बंद होने और निलंबन के खिलाफ़ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है।

वरिष्ठ पत्रकार मुस्तफा हुसैन ने कहा, "इस चैनल को बंद करने से 1,000 पत्रकारों और उनके परिवारों की आजीविका ख़तरे में पड़ जाएगी। मैं अंतरिम सरकार से अनुरोध करता हूँ कि वह जल्द से जल्द सोमॉय टीवी का प्रसारण फिर से शुरू करे।"

Tags:    

Similar News