Amethi Murder Accused Encounter: अमेठी हत्याकांड का आरोपी चंदन वर्मा पुलिस एनकाउंटर में घायल, पैर में लगी गोली

Update: 2024-10-05 02:56 GMT

Amethi murder accused injured in shootout : उत्तर प्रदेश। अमेठी में सरकारी टीचर, उनकी पत्नी और दो बच्चों के हत्या मामले का आरोपी चंदन वर्मा पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया है। हत्या के इस्तेमाल किए गए हथियार की बरामगी के लिए ले जाते वक्त चंदन ने पुलिस दरोगा की पिस्टल छीन लिया और पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने आरोपी के पैर में गोली मारी, जिससे वह घायल हो गया। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है।

जानकारी के अनुसार, दलित टीचर और उसके परिवार की हत्या करने वाले आरोपी चंदन वर्मा को पुलिस मुठभेड़ में दाहिने पैर में गोली लगी है। मोहंगनज थाना क्षेत्र के पीयूरे विंध्या दीवान नहर पटरी की जंगल झाड़ी में उसकी पुलिस से मुठभेड़ हुई। चंदन ने दरोगा की पिस्टल छीनकर पुलिस सब इंस्पेक्टर मदन कुमार सिंह पर गोली चलाई थी जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में वो घायल हो गया।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि अमेठी पुलिस ने चंदन को इलाज के लिए तिलोई सीएचसी में भर्ती कराया जा रहा है। उसने अमेठी के अहोरवा भवानी में एक परिवार के 4 लोगो की हत्या के जुर्म को कुबूल किया है।

चंदन के सिर पर बदले का भूत सवार

अमेठी पुलिस ने आरोपी चंदन को शुक्रवार 4 अक्टूबर को नोएडा के जेवर टोल से गिरफ्तार किया था। वह दिल्ली भागने की तैयारी में था, लेकिन एसटीएफ और स्थानीय पुलिस के ज्वाइंट आपरेशन की वजह से वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

शुरूआती पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी का शिक्षक की पत्नी से प्रेम प्रसंग था। उसने हत्याकांड को खुद अकेले ही अंजाम दिया था। चंदन वर्मा शहर कोतवाली क्षेत्र के मटिहा के पास किराए के मकान में बीते 5 महीने से रह रहा था।

चंदन वर्मा ने पुलिस को बताया कि पूनम के ठुकरान के बाद उसके सिर पर खून सवार हो गया। वह बदले की तड़पने लगा और उसने सुनील और पूनम की हत्या के लिए पिस्टल लेकर बुलेट लेकर पूनम के घर पहुंच गया। चंदन के सिर पर बदले का भूत सवार था। उसके रास्ते में जो आया उसने उसे गोली मार दी।आरोपी चंदन ने सुनील और पूनम के साथ उनकी दो मासूम बेटियों की भी गोली मारकर हत्या कर दी। चन्दन ने पुलिस को बताया कि वह खुद भी सुसाइड करना चाहता था। उसने खुद पर भी फायर किया लेकिन वह मिस हो गया। वारदात के बाद वह मौके से फरार हो गया।

Tags:    

Similar News