Ayodhya Gang Rape Case : नहीं थम रही राजनीति, अब अखिलेश यादव ने पीड़िता के लिए न्यायालय से की ये मांग...

Ayodhya Gang Rape Case : भाजपा नेताओं का एक डेलिगेशन पीड़िता के परिजनों से रविवार को मुलाकात करने वाला है।

Update: 2024-08-04 04:47 GMT

Maharashtra Sexual Abuse Case

Ayodhya Gang Rape Case : उत्तरप्रदेश। अयोध्या में गैंग रेप पीड़िता के केस में राजनीति ख़त्म होने का नाम नहीं ले रही है। कभी ये पार्टी तो कभी वो पार्टी इस घटना पर एक दूसरे पर आरोप - प्रत्यारोप लगाते नजर आ रहे हैं। अखिलेश यादव जिनकी पार्टी से जुड़ा एक व्यक्ति इस मामले में मुख्य आरोपी है, ने पीड़िता की सहायता के लिए न्यायालय से गुहार लगाई है। इधर भाजपा नेताओं का एक डेलिगेशन पीड़िता के परिजनों से रविवार को मुलाकात करने वाला है। इस मामले में बसपा नेताओं के सामने आ रहे हैं।

राजनीतिकरण करने का मंसूबा :

सपा प्रमुख, अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "बलात्कार पीड़िता के लिए सरकार अच्छे-से-अच्छा चिकित्सीय प्रबंध कराए। बालिका के जीवन की रक्षा की ज़िम्मेदारी सरकार की है। माननीय न्यायालय से विनम्र आग्रह है कि स्वत: संज्ञान लेकर स्थिति की संवेदनशीलता और गंभीरता को देखते हुए अपने पर्यवेक्षण में पीड़िता की हर संभव सुरक्षा सुनिश्चित करवाएं। बदनीयत लोगों का इस तरह की घटनाओं का राजनीतिकरण करने का मंसूबा कभी कामयाब नहीं होना चाहिए।"

बसपा ने सपा पर साधा निशाना :

अयोध्या गैंगरेप मामले पर बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने कहा, "जब मैं उसके (पीड़िता के) घर गया तो उसकी मां भी कह रही थी कि लोग उस पर दबाव बना रहे हैं, इसलिए मैंने उससे कहा कि डरो मत, उसे न्याय मिलेगा...डीएनए की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि पीड़िता अस्पताल में भर्ती है और बयान दे रही है और अगर समाजवादी पार्टी यह (डीएनए टेस्ट कराने की) बात कह रही है, तो यह निश्चित रूप से आरोपियों को बचाने की साजिश है। जब उनकी (सपा) सरकार सत्ता में थी, तो हमें नहीं लगता कि उन्होंने ऐसी किसी घटना में डीएनए टेस्ट का आदेश दिया था...जो कार्रवाई की जा रही है, वह जायज है, भले ही देर हो...सरकार द्वारा दिया गया नारा 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' खोखला है। उन्हें बेटियों को न्याय और सुरक्षा देनी चाहिए...आज वह (मोईद खान) समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी हैं, लेकिन फिर भी उन्होंने उन्हें पार्टी से नहीं निकाला।"

भाजपा नेताओं का दल पीड़िता के परिजनों से करेगा मुलाकात :

बीजेपी का डेलिगेशन आज (रविवार) अयोध्या पहुंचेगा। ये सभी रेप पीड़िता के परिवार से मुलाकात करेंगे। 12.35 बजे सभी लोग सर्किट हाउस पहुंचेंगे। सर्किट हाउस में भाजपा पिछड़ा वर्ग की बैठक होगी। डेलिगेशन 1.50 बजे पीड़िता के घर जाएगा। बीजेपी डेलिगेशन में राज्यसभा सांसद संगीता बलवंत, बाबूराम निषाद और योगी सरकार के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नरेंद्र कश्यप शामिल होंगे।

Tags:    

Similar News