CG Doctor's Salary: सरकारी डॉक्टर्स की बल्ले-बल्ले, साय सरकार ने वेतन में 46 फीसदी तक की बढ़ोत्तरी

छत्तीसगढ़ में सरकारी डॉक्टर्स के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है जहां पर वेतन में 46 फ़ीसदी से लेकर 23 फीसदी तक बढ़ोतरी की है।

Update: 2024-09-12 13:21 GMT

CG Doctor's Salary: छत्तीसगढ़ में सरकारी डॉक्टर्स के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है जहां पर वेतन में 46 फ़ीसदी से लेकर 23 फीसदी तक बढ़ोतरी की है। राज्य की साय सरकार ने डॉक्टरों की हित में यह बड़ा फैसला लेकर लाखों डॉक्टर्स को बड़ा फायदा दिया है। बता दें कि, बढ़ोतरी की जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने दी है।

जानिए किसे और कितनी मिलेगी सैलरी 

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने वेतन बढ़ाने को लेकर बड़ा फैसला लिया है तो वहीं सभी डॉक्टर्स के वेतन में बड़ी बढ़ोत्तरी की है। इसके अनुसार हर वर्ग के लिए अलग वेतन की घोषणा की गई है।

  • अनुसूचित क्षेत्रों के मेडिकल कॉलेज में पदस्थ प्राध्यापक का वेतन 1 लाख 90 हजार रुपए से बढ़ाकर 2 लाख 25 हजार रुपए।
  • सह प्राध्यापक का वेतन 1 लाख 55 हजार से 1 लाख 85 हजार।
  • सहायक प्राध्यापक का वेतन 90 हजार से 1 लाख 25 हजार।
  • सीनियर रेसीडेंट और प्रदर्शक (पीजी) का वेतन 65 हजार रुपए से बढ़ाकर 95 हजार रुपए कर दिया गया।

1 सितंबर से प्रभावी होगा वेतन 

इसकी जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि, यह आदेश 1 सितंबर 2024 से पूरे राज्य के शासकीय मेडिकल कॉलेज के लिए प्रभावी होगा। वही पर इस नए फैसले के तहत शासकीय चिकित्सा महाविद्यालयों के सीनियर रेसीडेंट, प्रदर्शक (पीजी), सहायक प्राध्यापक, सह प्राध्यापक और प्राध्यापक के वेतन में ऐतिहासिक वृद्धि का आदेश जारी किया गया है। इसके अलावा कहा कि, प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं और डॉक्टर्स को लेकर खिलवाड़ नहीं किया जाएगा।

Tags:    

Similar News