बढ़ती नजदीकियां: CM नीतीश कुमार की लालू यादव मुलाकात कहीं भारतीय राजनीति में आने वाले भूचाल की ओर इशारा तो नहीं

Update: 2024-09-06 07:52 GMT

बिहार। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) आरजेडी के वरिष्ठ नेता लालू यादव (Lalu Yadav) से मुलाकात करने उनके घर पहुंचे। इस दौरान नेता विपक्ष तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी भी मौजूद थीं। दोनों नेताओं की इस मुलाकात से राजनीतिक गलियारों में गर्मागर्मी माहौल हो गया है। लालू और नीतीश की इस मुलाकात से भाजपा के कुछ नेताओं का बीपी हाई होने की भी खबर है। राजनीति के जानकार भी सवाल कर रहे हैं की कहीं भारतीय राजनीति में कहीं भूचाल तो नहीं आने वाला।

दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आरजेडी वरिष्ठ नेता लालू यादव के घर पहुंच कर उनका हालचाल जानने पहुंचे थे। लालू यादव हाल ही में विदेश से अपना इलाज करवा के लौटे थे। लोग इस मुलाकात के कई निहितार्थ निकाल रहे हैं हांलाकि नीतीश कुमार के मन में क्या चल रहा है यह कोई नहीं जानता। सोशल मीडिया पर इस मुलाकात का वीडियो भी वायरल हो गया है।

नीतीश और तेजस्वी की तीसरी मुलाकात :

नीतीश और लालू यादव की इस मुलाकात के कई मायने इसलिए भी निकाले जा रहे हैं क्योंकि, बीते कुछ दिनों से सीएम कुमार की‍ यादव परिवार से नजदीकियां बढ़ गई है। विगत कुछ दिनों में ये नितीश और तेजस्वी की यह तीसरी मुलाकात है।

इधर बिहार में नयी खिचड़ी के पकने की चर्चाओं के बीच केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर पहुंचे हैं। बड़ा सवाल यह है कि क्‍या यह घटनाक्रम भारतीय राजनीति में आने वाले भूचाल की ओर इशारा है। इस सवाल का जवाब तो अब आने वाला समय बताएगा...।

भाजपा अध्यक्ष से सीएम नीतीश ने क्या कहा :

सूत्रों के अनुसार, बीजेपी अध्यक्ष ने सीएम नीतीश कुमार से जब इन मुलाकातों पर जवाब मांगा तो उन्होंने आश्वासन दिया कि, वे कभी उनके (आरजेडी) के साथ नहीं होंगे।

Tags:    

Similar News