हिन्दुओं पर राहुल के बयान से कांग्रेसी भी नाराज, पूर्व मुख्यमंत्री के भाई ने कही बड़ी बात...

Parliament Session 2024: लोकसभा में सदन को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को घेरते हुए अचानक हिन्दू समाज को हीं कटघरे में खड़ा कर दिया.

Update: 2024-07-01 15:18 GMT

Parliament Session 2024: लोकसभा में सदन को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को घेरते हुए अचानक हिन्दू समाज को हीं कटघरे में खड़ा कर दिया. उन्होंने संसद में कहा कि “जो लोग अपने आप को हिन्दू कहते हैं वो 24 घंटा हिंसा, नफरत, असत्य फैलाते हैं.”

राहुल गाँधी के इस बयान के बाद देश भर से प्रतिक्रिया सामने आ रही है. अब कांग्रेस पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने भी राहुल गाँधी के इस बयान की आलोचना की है. उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि “संसद में "हिंदुओं"पर की गई टिप्पणी अशोभनीय है और अनावश्यक भी।केवल और केवल जनता और देश से जुड़े मुद्दे उठाना ही उचित होगा।”

इसके साथ ही अध्यात्मिक गुरु अवधेशानंद जी ने भी राहुल गाँधी के बयान पर निशाना साधते हुए विडियो जारी किया है. उन्होंने विडियो जारी कर कहा कि “हिंसा और सामाजिक समरसता हिंदुओं का परम-वैशिष्ट्य है । हिंदू चिरकाल से सदैव समष्टि कल्याण की कामना और विश्व शान्ति के लिये प्रार्थना करते आये हैं । जो वृक्षों, नदियों, पशु-पक्षियों और प्रत्येक जीव में ब्रह्म को देखता है, वह हिंदू कभी भी हिंसक नहीं रहा है और न ही किसी से घृणा करता है । ”

Tags:    

Similar News