ग्वालियर में एक तीन मंजिला मकान में लगी भीषण आग, पिता के साथ दोनों बेटियां जिंदा जलीं, मौत

एक तीन मंजिला मकान में आग लग गई, जिसमें पिता के साथ उनकी दोनों बच्चियों की जिंदा जलकर मौत हो गई।

Update: 2024-06-20 04:26 GMT

ग्वालियर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है। जहां एक तीन मंजिला मकान में आग लग गई, जिसमें पिता के साथ उनकी दोनों बच्चियों की जिंदा जलकर मौत हो गई। घटना बहोड़ापुर थाना इलाके के कैलाशनगर की बताई जा रही है। जहां देर रात शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।

जिसे काबू करने में फायर ब्रिगेड नाकाम रही जिसके बाद एसडीआरएफ और एयरफोर्स की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पार काबू पाया और तीनों शवों को बाहर निकाला।

जानकारी के अनुसार कैलाश नगर में विजय उर्फ बंटी अग्रवाल ड्राई फ्रूट्स का व्यापार करते हैं उनके तीन मंजिला मकान में नीचे ड्राई फ्रूट्स की दुकान सेकंड फ्लोर में गोदाम और थर्ड फ्लोर में वह परिवार के साथ रहते हैं। बुधवार 19 जून को विजय की पत्नी राधिका अपने बेटे अंश के साथ ससुराल मुरैना गई हुई थीं। घर पर विजय अपनी दोनों बेटियों ईशू और मिनी खाकर सो गए थे। देर रात आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि वो तीनों वहीं जिंदा जल गए। 

दीवार तोड़कर निकालना पड़ा बाहर

आग की लपटें देखकर पड़ोस के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद अग्निशमक दल और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची, आग बहुत तेज थी जिस कारण से एयरफोर्स और एसडीआरएफ की टीम भी बुलाई गई। एसडीआरएफ की टीम ने दीवार तोड़कर तीनों को बाहर निकाला

। 

अग्निशमन अधिकारी ने दी ये जानकारी

घटना की जानकारी देते हुए उपायुक्त और नगर निगम ग्वालियर के अग्निशमन अधिकारी अतिबल सिंह यादव ने बताया कि हमें रात तीन बजे बहोड़ापुर आग लगने की सूचना मिली थी, आग काफी ज्यादा थी जिसके लिए एयरफोर्स भी बुलाना पड़ा। गली छोटी होने के कारण पानी पहुंचाने में मशक्कत हुई। करीब 15 से 20 फायर बिग्रेड की गाड़ियां आग को आधे घंटे में काबू पा लिया गया था। तीनों लोगों को रेस्क्यू करके बाहर निकाला गया जिसमें से दो मृत थे और एक बच्ची की सांस चल रही थी। जिसे तत्काल एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया गया लेकिन अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया। तीन लोगों की मौत हुई है।

Tags:    

Similar News