Ratlam Goods Train Derailed: रतलाम के पास दिल्ली-मुंबई रूट पर मालगाड़ी पटरी से उतरी, रिस्टोरेशन का काम जारी

Update: 2024-10-04 02:04 GMT

Ratlam Goods Train Derailed

Ratlam Goods Train Derailed : रतलाम, मध्य प्रदेश। रतलाम के पास दिल्ली-मुंबई रूट पर मालगाड़ी पटरी से उतर गई। यह मालगाड़ी डीजल को लेकर जा रही थी। मालगाड़ी के पटरी से उतरने पर डीजल से भरे टैंकर पलटी खा गए। देर रात तक डीजल लेक होता रहा। डीजल को ले जा रही मालगाड़ी के डिरेल होने पर कलेक्टर समेत कई अधिकारी देर रात मौके पर पहुंचे थे। शुक्रवार सुबह भी रिस्टोरेशन का काम जारी है।

दिल्ली-मुंबई रूट पर मालगाड़ियों के पटरी से उतरने की घटना पर डीआरएम रजनीश कुमार ने कहा, "ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। एक डिब्बे को हटा दिया गया है, दूसरे में थोड़ी दिक्कत है और तीसरे में मामूली दिक्कत है, लेकिन उसे भी जल्द ही हटा दिया जाएगा। सभी साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं। हम कोई ट्रेन रद्द नहीं कर रहे हैं, बस कुछ ट्रेनें देरी से चल सकती हैं। यह ट्रेन राजकोट से आ रही थी और भोपाल के पास बकानिया जा रही थी। जांच टीमें अपना काम कर रही हैं।"

दिल्ली-मुंबई रूट पर मालगाड़ियों के पटरी से उतरने की घटना स्थल पर मरम्मत का काम चल रहा है। हादसा गुरुवार रात दस बजे हुआ था। मालगाड़ी कैसे डिरेल हुई इसे लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। डीजल के रिसाव को देखते हुए देर रात पाइप लगाकर डीजल खाली किया गया। कलेक्टर भी देर रात तक घटना स्थल पर मौजूद थे। देर रात कुछ ट्रेनों को रतलाम के पास रोका गया था। रात 12 बजे मुंबई - दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस समेत कुछ ट्रेनों को अप - लाइन से निकाला गया।

जानकारी के अनुसार इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई है। कुछ ट्रेन प्रभावित हुई हैं। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि, जल्द ही रिस्टोरेशन का काम पूरा कर लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News