Hardoi News: थानेदार समेत 3 सस्पेंड, कुल 7 स्टार वाले 17 सिपाही निलंबित

Update: 2024-09-10 08:17 GMT

Hardoi News

Hardoi News : स्वदेश डेस्क, हरदोई। 24 घंटे और पुलिस कप्तान नीरज जादौन ने कासिमपुर थानेदार और 3 कर्मियों के निलंबन आदेश पर चिड़िया बिठा दी। एसएचओ कासिमपुर और एक लिपिक को ड्यूटी में कोताही पर, वहीं ड्यूटी पर लालपरी के सुरूर में मिले हेड कांस्टेबल को सस्पेंड किया गया।

एसपी बंगला के बाहर शव रख कुछ लोगों में हंगामा करा था। आरोप था, प्रधान पति ने पीट-पीट कर अधेड़ की की जान ले ली और पुलिस ने विक्टिम पर ही मुकदमा लिख दिया। कासिमपुर थानेदार राम लखन को ड्यूटी में खयानत के चलते एसपी ने नाप दिया। मृतक आश्रित दीपक यादव के भर्ती प्रस्ताव को महीने भर लटकाए सब इंस्पेक्टर रैंक के क्लर्क अबरार अहमद को भी जादौन ने ड्यूटी की सीख निलंबित कर दे दी। ड्यूटी पर शराब के नशे में चूर हेड कांस्टेबल का भी सस्पेंशन का पर्चा कट गया।

तीनों निलंबितों की जांच हफ्ते भर में विवेचना अधिकारी डिप्टी एसपी संडीला को पूरी कर आख्या प्रेषित करने का एसपी नीरज जादौन का निर्देश है। एसपी ने कहा, जनपद सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारी समझ लें, कर्तव्यों और दायित्वों के प्रति उदासीनता, शिथिलता तनिक भी मिली तो खैर नहीं होगी, कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी।

पिहानी कोतवाली के दारोगा अवधेश के कानों पर जूं नहीं रेंगती :

पिहानी कोतवाली क्षेत्र के लक्ष्मीपुरवा गांव के भाई ने 8 सितम्बर को प्रार्थना पत्र देकर नाबालिग बहन को हैरान परेशान करने और नाजायज दबाव बनाए जाने की शिकायत दर्ज कराई थी। बताया था, पंडरवा गांव का शोहदा उसकी बहन को फोन कर उठा ले जाने की धमकी देता है। लिखा, बहन को स्कूल जाने में परेशानी हो रही है, लिहाजा शोहदे पर कानूनी कार्यवाही की जाए। मामले की नीली पर्ची जारी हुई और दारोगा अवधेश कुमार यादव को विवेचना अधिकारी बनाया गया। अब, शिकायतकर्ता भाई जांच अधिकारी से सम्पर्क करता है तो वह कभी नाइट ड्यूटी, कभी कोई और बात कह टाल देते हैं। विक्टिम का कहना है, अब तो शोहदा परिवार में सबको कॉल (व्हाट्स एप) कर गाली गुप्तारी के साथ बहन को उठा ले जाने की धमकी देता है। अब पीड़ित परिवार कप्तान नीरज जादौन के सामने पेश होने की बात कह रहा है।

जादौन की कलम का निलंबन-नामा :

रूल और चार्ज लेने के बाद एसपी नीरज जादौन महकमे की छवि चमकाने की हर चंद कोशिश कर रहे हैं। अब तक वह 7 दरोगा और 17 सिपाहियों सहित कुल 24 पर सस्पेंशन का सोटा फटकार कर चुके हैं। किसी पर भ्रष्टाचार का आरोप है, कोई ड्यूटी में कोताही बरतता मिला, कुछ ने विवेचना के निस्तारण में मनमर्जी बरती।

2 इंस्पेक्टर और 15 सब इंस्पेक्टर्स का ट्रांसफर :

पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने सोमवार देर रात महकमे में नई तैनातियां की। पाली के अतिरिक्त निरीक्षक वहीद अहमद अब से साइबर थाना के चार्ज पर होंगे। मीडिया सेल से इंस्पेक्टर संजय सिंह को लाइन भेजा गया। सीनियर सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह को क़ासिमपुर थानेदार नियुक्त किया गया है। एसआई आदित्य मौर्या मीडिया सेल प्रभारी बनाया गया, एसआई रजनीश त्रिपाठी को शाहाबाद की जामा मस्जिद चौकी इंचार्ज अरविन्द यादव को गौसगंज चौकी इंचार्ज, राधेश्याम सिंह चौकी प्रभारी गोपामऊ, अखिलेश कुमार चौकी इंचार्ज पिहानी चुंगी, अंगद सिंह चौकी इंचार्ज भड़ायल, प्रमोद पाल चौकी इंचार्ज जहानीखेड़ा, एसआई कैलाश यादव थाना अतरौली, अनिल कुमार चौकी इंचार्ज इंडस्ट्रियल एरिया कछौना, धीरेन्द्र कुमार सांडी कस्बा चौकी इंचार्ज, मनोज कुमार चौकी इंचार्ज बस अड्डा संडीला, राम शरण सिंह सवायजपुर कोतवाली, राजीव कुमार चौकी इंचार्ज कस्बा पिहानी, रमेश कुमार चौकी इंचार्ज रूपापुर नियुक्त हुए हैं।

Tags:    

Similar News