Hathras Satsang Accident :हाथरस हादसे के बाद पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने भक्‍तों को दिया खास संदेश

Hathras Satsang Accident: हाथरस हादसे के बाद बागेश्वर धाम सरकार ने अपने भक्तों से की बड़ी अपील।

Update: 2024-07-03 08:00 GMT

Hathras Satsang Accident: बीते दिन उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र में एक सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से 116 लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद बागेश्वर धाम सरकार ने भक्तों से अपील की है कि वे बागेश्वर धाम न आएं और घर से ही पूजा करें। 4 जुलाई को बागेश्वर धाम में एक बड़ा कार्यक्रम होना था और सारी तैयारियां भी पूरी हो चुकी थीं, लेकिन हाथरस की घटना को देखते हुए भक्तों से घर से ही पूजा करने की अपील की गई है।

पहले ही आ चुके हजारों लोग

बागेश्वर धाम में 4 जुलाई को जन्मदिन की भव्य तैयारियां चल रही थीं, जिसमें भजन संध्या का आयोजन था और गायक मनोज तिवारी समेत कई सितारे आने वाले थे। लाखों लोगों के शामिल होने की उम्मीद थी, लेकिन हाथरस घटना से सबक लेते हुए, बागेश्वर महाराज ने 2 जुलाई को पहले हजारों भक्तों के बीच कहा था कि 3 जुलाई को दरबार लगेगा, 4 जुलाई को जन्मोत्सव मनाया जाएगा और 5 जुलाई को दीक्षांत समारोह होगा। बाद में एक वीडियो जारी कर भक्तों से ना आने की अपील की गई।

21 जुलाई को करेंगे व्यवस्था

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने अपील की है कि 4 जुलाई को मेरी उम्र का एक और वर्ष कम हो जाएगा। अद्भुत आनंद उत्सव की तैयारियां चल रही हैं, लेकिन इस वीडियो के माध्यम से हम एक निवेदन करना चाहते हैं। 4 जुलाई के उत्सव के लिए दूर-दूर से आ रहे बागेश्वर धाम के भक्त हमारे प्रियजन हैं। हमारी एक प्रार्थना है कि आप लोग हमारी अपील मानें, तो हमें बहुत खुशी होगी।

2 मिनट 20 सेकंड के वीडियो में उन्होंने आगे कहा घर पर ही हनुमान चालीसा और वृक्षारोपण करें। आपकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जो जहां हैं वहीं से उत्सव मनाएं। घर बैठकर हनुमान चालीसा और वृक्षारोपण करके उत्सव मनाएं। 21 जुलाई को गुरु पूर्णिमा है, तब हम योजनाबद्ध तरीके से और बड़े मैदान में आपका स्वागत करेंगे।

Tags:    

Similar News