Mamta Banarji: 16 दिन हो गए, न्याय कहां है, आखिर सीबीआई कर क्या रही है ,विरोध प्रदर्शनों के बीच ममता बनर्जी

Update: 2024-08-28 09:12 GMT

Mamta Banarji: कोलकाता के एक अस्पताल में डॉक्टर की बलात्कार-हत्या को लेकर भाजपा के हमले का जवाब देते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज इस संवेदनशील मामले में सीबीआई की जांच की प्रगति पर सवाल उठाया और पूछा कि "न्याय कहां है"।


न्याय कहां है- ममता बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस की छात्र शाखा के स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पीड़िता के माता-पिता से आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सेमिनार हॉल में ड्यूटी पर मृत पाए जाने के दो दिन बाद मुलाकात की थी। उन्होंने पूछा, "मैंने पांच दिन का समय मांगा था, लेकिन मामला सीबीआई को भेज दिया गया। वे न्याय नहीं चाहते। वे देरी चाहते हैं। 16 दिन हो गए, न्याय कहां है?

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार विधानसभा सत्र बुलाएगी और बलात्कारियों के लिए मृत्युदंड की मांग वाला विधेयक पेश करेगी। तृणमूल नेता ने कल राज्य सचिवालय नबान्ना तक मार्च को लेकर भाजपा पर निशाना साधा, जिसके कारण कोलकाता की सड़कों पर अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले, पानी की बौछारें और लाठियों का इस्तेमाल किया, जिसके बाद 200 से ज़्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया। पुलिस की कार्रवाई के विरोध में भाजपा ने आज 12 घंटे का बंद बुलाया है।


ममता का पुलिस को सलाम

उन्होंने कहा। भाजपा ने बंद बुलाया है क्योंकि उन्हें शव चाहिए। हम न्याय चाहते हैं और आरोपियों को फांसी की सजा चाहिए। वे (भाजपा) पीड़िता के लिए न्याय मांगने के लक्ष्य से भटक गए हैं। अब वे बंगाल को बदनाम कर रहे हैं। भाजपा बेशर्म है। वे साजिश में लिप्त हैं। मुख्यमंत्री ने शहर की पुलिस की भी प्रशंसा की। "मैं पुलिस को सलाम करना चाहता हूं कि हमले के बावजूद वे जाल में नहीं फंसे और मौतों को रोका।

शवों की राजनीति

इससे पहले कार्यक्रम में बोलते हुए, तृणमूल महासचिव और बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कहा कि अगर केंद्र इस मोर्चे पर कदम नहीं उठाता है तो पार्टी बलात्कार विरोधी कानून के लिए एक निजी सदस्य विधेयक लाएगी। "एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है और पूरा भारत न्याय की मांग कर रहा है, लेकिन कुछ लोग इस पर शवों की राजनीति कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News