मानसिंह पटेल गुमशुदगी मामला: ओबीसी नेता की गुमशुदगी में SIT गठित, मंत्री गोविंद सिंह की मुश्किलें बढ़ीं

Update: 2024-08-15 09:28 GMT

ओबीसी नेता की गुमशुदगी में SIT गठित, मंत्री गोविंद सिंह की मुश्किलें बढ़ीं

Mansingh Patel Missing Case : मध्यप्रदेश। ओबीसी नेता मानसिंह पटेल की गुमशुदगी मामले में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इस मामले में जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है। एसआईटी द्वारा मानसिंह पटेल गुमशुदगी मामले की जांच की जाएगी। एसआईटी द्वारा गोविंद सिंह राजपूत और उनके करीबियों से पूछताछ भी कर सकती है।

मध्यप्रदेश के सागर जिले में ओबीसी नेता मानसिंह पटेल की गुमशुदगी के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एसआईटी गठित करने का आदेश दिया है। इस पर मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा, मुझ पर राजनीति के चलते आरोप लगाए गए थे। एसआईटी जांच में सच्चाई सामने आएगी। उन्होंने कहा कि, मैंने कुछ लोगों के मुँह से सुना है कि, मेरे खिलाफ न्यायालय ने टिप्पणी की है। मैं उनसे कहना चाहता हूँ कि, न्यायालय का निर्णय पढ़ें। कोर्ट ने न मेरे लिए कोई टिप्पणी की न मुझे कोई नोटिस जारी किया।

यह विरोधियों द्वारा रचा गया षड्यंत्र है। जो भी अनर्गल टिप्पणी कर रहे हैं उनके खिलाफ मैं न्यायालय तक जांऊगा। गुमशुदगी की शिकायत को एफआईआर में कन्वर्ट करने के आदेश पर मंत्री गोविन्द सिंह ने कहा - बिल्कुल ऐसा होना चाहिए।

2016 से लापता हैं मानसिंह पटेल :

बता दें कि, मानसिंह पटेल साल 2016 से लापता हैं। आरोप है कि, उनकी सागर में जमीन थी जिस पर मंत्री गोविन्द सिंह ने कब्जा कर रखा था। इसकी शिकायत उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट में की थी। इसके बाद वे रहस्य्मयी तरीके से गायब हो गए थे। मानसिंह पटेल ने गोविन्द सिंह राजपूत के खिलाफ शिकायत में कहा था कि, उनकी जान खतरा है।

बता दें कि, एसआईटी का गठन पुलिस महानिरीक्षक की अध्‍यक्षता में किया जाना है। अदालत ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए है। अदालत ने जांंच दल में एसपी और एएसपी रैंक के अधिकारियों को शामिल करने का आदेश दिया है। अदालत ने कहा है कि अगर पीड़ित परिवार की जांच के बाद सहायता नहीं की जाती तो वे दोबारा कोर्ट आ सकते हैं।  

Tags:    

Similar News