George Kurien: राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुन लिए गए बीजेपी के प्रत्याशी कुरियन, सीएम मोहन यादव ने दी बधाई

George Kurien: जॉर्ज कुरियन मंगलवार को मध्य प्रदेश से निर्विरोध राज्यसभा के लिए चुने गए हैं।

Update: 2024-08-27 11:37 GMT

George Kurien भोपाल। राज्य मंत्री और भाजपा उम्मीदवार जॉर्ज कुरियन (george kurian)  मंगलवार को मध्य प्रदेश से निर्विरोध राज्यसभा के लिए चुने गए हैं। वे मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ रिटर्निंग ऑफिसर से प्रमाण पत्र लेने विधानसभा पहुंचे हैं।

उच्च सदन में चुने जाने के बाद कुरियन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेतृत्व को उन पर भरोसा जताने के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने बाढ़ प्रभावित केरल और अपने गृह राज्य को 20 करोड़ रुपये देने का फैसला करने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव को भी धन्यवाद दिया।

कब तक का है कुरियन कार्यकाल

ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुना से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए भाजपा ने उन्हें नामित किया। कांग्रेस ने कोई उम्मीदवार नहीं उतारा, जिससे कुरियन का निर्विरोध निर्वाचन हो गया। उनका कार्यकाल 2026 में समाप्त होगा।

कौन है जॉर्ज कुरियन

बता दें कि (george kurian) जॉर्ज कुरियन केरल के एक वकील और भारतीय राजनीतिज्ञ हैं, जो वर्तमान में पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी और अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री के रूप में कार्य करते हैं। (george kurian) 1980 में पार्टी के गठन के बाद से ही पार्टी में शामिल हो गए थे। वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लंबे समय से सदस्य हैं।

Tags:    

Similar News