Delhi: मुखर्जी नगर में UPSC की तैयारी कर रहे युवक की रहस्‍यमयी मौत, जंगल में फंदे से लटकता हुआ मिला शव...

Update: 2024-09-23 09:04 GMT

UPSC के लिए देश भर में मशहूर मुखर्जी नगर एक बार चर्चाओं का विषय बना हुआ है लेकिन इस बार मामला कुछ अलग है।

मामला है राजस्थान के दौसा के रहने वाले एक युवक दीपक कुमार मीना का जिनका शव 20 सितंबर को दिल्ली के मुखर्जी नगर में झाड़ियों के अंदर मिला। ऐसा पहली नहीं है जब मुखर्जी नगर में किसी UPSC अभ्‍यर्थी के मौत हुई हो लेकिन शव जिस हालात में मिला यह गौर करने वाली बात है।

आत्‍महत्‍या का मामला हो सकता है - पुलिस

पुलिस ने सोमवार को बताया कि उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में एक वन क्षेत्र में एक सिविल सेवा अभ्यर्थी का सड़ा-गला शव पेड़ से लटका मिला है। राजस्थान के दौसा के रहने वाले दीपक कुमार मीना का शव 20 सितंबर को एक कोचिंग संस्थान की लाइब्रेरी के पास वन क्षेत्र से बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया कि वह कई दिनों से लापता था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि संदेह है कि मीना ने आत्महत्या की है। उन्होंने कहा, "सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई है और संदेह है कि यह आत्महत्या का मामला है। जांच चल रही है।"

वह हर शाम घर पर फोन करता - युवक के पिता

मीना के पिता सीएल मीना ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए जुलाई में दिल्ली आया था।

वह हर शाम घर पर फोन करता था। मीना के पिता ने बताया कि परिवार ने आखिरी बार उससे 10 सितंबर को बात की थी। जब उसने 11-13 सितंबर को फोन नहीं किया, तो सीएल मीना दिल्ली पहुंचे और अपने बेटे की तलाश शुरू की।

सीएल मीना, पहले बेटे के पीजी आवास पर गए, जहां उसके रूममेट्स ने उन्हें बताया कि उनका बेटा दो दिनों से वापस नहीं आया है। इसके बाद उन्होंने मुखर्जी नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई।

तलाशी के दौरान मीना का शव उस संस्थान के पास एक जंगल में मिला, जहां वह कक्षाएं लेता था। अधिकारी ने कहा कि संदेह है कि वह कक्षा के बाद जंगल में चला गया था। उन्होंने कहा कि मीना का बैग उसी पेड़ से लटका हुआ मिला और कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ। पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया।

Tags:    

Similar News