नारायणपुर में नक्सलियों ने लगाई मोबाइल टावर में आग, पुलिस द्वारा जंगल में सर्च ऑपरेशन जारी

Chhattisgarh : पिछले कुछ समय में छत्तीसगढ़ में नक्सल गतिविधि तेज होती नजर आई हैं।

Update: 2024-05-27 04:36 GMT

नारायणपुर में नक्सलियों ने लगाई मोबाइल टावर में आग

छत्तीसगढ़। एक ओर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलवाद (Naxalism) को ख़त्म करने के लिए सुझाव मांगे जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर नक्सली (Naxalites) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। कभी वे सड़क को तोड़कर, कभी सुरक्षा बल पर हमला करके अपनी मौजूदगी दर्ज कराते रहते हैं। इस बार नक्सलियों ने नारायणपुर के छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के गौरदंड और चमेली गांव में मोबाइल टावर में आग लगा दी। इतना ही नहीं मोबाईल टावर में आग लगाने के बाद नक्सलियों ने यहां संदेश भी लिखकर छोड़ा है।

पिछले कुछ समय में छत्तीसगढ़ में नक्सल गतिविधि तेज होती नजर आई हैं। सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच कई मुठभेड़ हो चुकी है। इन मुठभेड़ों में कई लाख के इनामी नक्सली मारे गए हैं। जाहिर है सुरक्षा बल की कार्रवाई से नक्सली बौखलाए हुए हैं इसके कारण इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

तलाशी अभियान जारी :

नक्सली मोबाईल टावर में आग लगाकर भाग गए। पुलिस को इस बात की जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचकर पुलिस ने जाँच शुरू कर दी। पुलिस को आशंका है कि, नक्सली आस - पास के जंगल में छुपे हो सकते हैं। सूत्रों के अनुसार जिला पुलिस और आईटीबीपी द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ सरकार ने मांगे थे सुझाव :

बता दें कि, छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद को समाप्त करने के लिए पिछले दिनों छत्तीसगढ़ सरकार ने विपक्ष के नेता और नक्सलियों से सुझाव मांगे थे। नक्सलियों के एक कमांडर ने उनकी बात का जवाब देते हुए एक पत्र लिखा था जिसमें कहा गया था कि, जनवादी माहौल में हम वार्ता के लिए तैयार हैं। खून खराबा हम भी नहीं चाहते।

Tags:    

Similar News