NIA Raid: नक्सल मामले में दिल्‍ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत चार राज्यों में एनआईए रेड

Update: 2024-08-30 04:45 GMT

NIA Raid

NIA Raid : राष्ट्रीय जांच एजेंसी प्रतिबंधित संगठन के नेताओं के खिलाफ एक नक्सल मामले में चार राज्यों में छापेमारी कर रही है। एनआईए की जांच से पता चला है कि कई फ्रंटल संगठनों और छात्र विंग को भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने के इरादे से कैडरों को प्रेरित करने और भर्ती करने और नक्सल विचारधारा का प्रचार करने का काम सौंपा गया है। उन पर इस एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए आतंकी और हिंसा की साजिश रचने का आरोप है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा नक्सल मामले में जिन चार राज्यों में छापेमारी की जा रही है, उनमें दिल्‍ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश शामिल हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी वीएचपी नेता विकास प्रभाकर हत्या मामले में पंजाब में भी छापेमारी कर रही है।

कम्युनिस्ट नेता पंकज त्यागी गिरफ्तार :

एनआईए शुक्रवार सुबह सोनीपत में वर्धमान गार्डेनिया टावर रायपुर पहुंची। यहां कम्युनिस्ट नेता पंकज त्यागी के घर एनआईए के अधिकारियों ने दबिश दी। कम्युनिस्ट नेता पंकज त्यागी को एनआईए द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है।

किसान यूनियन क्रांति की महिला नेता के घर दबिश :

इसके अलावा पंजाब के बठिंडा में भारतीय किसान यूनियन क्रांति की महिला नेता सुखविंदर कौर खंडी के घर भी एनआईए अधिकारियों द्वारा दबिश दी गई। सुखविंदर कौर खंडी के घर पर एनआईए द्वारा दबिश दिए जाने पर किसान संगठन विरोध करने सड़कों पर आ गए।

Tags:    

Similar News