Drug Smuggling Racket: पंजाब पुलिस ने किया ड्रग तस्कर रैकेट का भंडाफोड़, 100 kg से ज्यादा हेरोइन समेत हथियार बरामद, पाकिस्तान से हुई थी सप्लाई

Update: 2024-10-27 03:06 GMT

Punjab Drug Smuggling Racket

Drug Smuggling Racket : अमृतसर। पंजाब पुलिस ने बड़े ड्रग तस्कर रैकेट का भांडाफोड़ किया है। इस दौरान पुलिस को 100 किलों से ज्यादा हेरोइन, कैफीन एनहाइड्रस और डीएमआर जैसे नशीले पदार्थ मिले हैं। पुलिस ने बताया कि इस ड्रग की सप्लाई पाकिस्तान से हुई थी। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है उनके पास से हथियार भी बरामद किये गए हैं। फिलहाल पूछताछ जारी है।

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव (Punjab DGP Gaurav Yadav) ने जानकारी देते हुए बताया कि, खुफिया जानकारी के आधार पर पंजाब पुलिस ने एक सीमा पार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया और विदेशी ड्रग तस्कर (Foreign drug smugglers) नवप्रीत सिंह उर्फ ​​नव भुल्लर के दो साथियों को गिरफ्तार किया तथा उनके पास से 105 किलोग्राम हेरोइन, 31.93 किलोग्राम कैफीन एनहाइड्रस, 17 किलोग्राम डीएमआर, 5 विदेशी पिस्तौल और 1 देसी कट्टा बरामद किया।

ड्रग्स लाने के लिए जलमार्ग का किया इस्तेमाल 

उन्होंने आगे जानकारी दी कि, पाकिस्तान से ड्रग्स लाने के लिए जलमार्ग का इस्तेमाल किया गया था, टायरों के बड़े रबर ट्यूब भी बरामद किए गए हैं, जो संकेत देते हैं कि मादक पदार्थों की तस्करी जलमार्ग से की गई है। नवजोत सिंह और लवप्रीत कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि पीएस स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (SSOC), अमृतसर में एफआईआर दर्ज की गई। ड्रग कार्टेल में शामिल और अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए आगे-पीछे की कड़ी स्थापित करने के लिए जांच जारी है। 


Tags:    

Similar News