एक दौड़ वंचितों की शिक्षा के नाम, भोपाल में आज रनिंग इवेंट का आयोजन, बढ़ चढ़कर लोगों ने लिया हिस्सा

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वाधान में आयोजित दौड़ प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य " एक दौड़ वंचितों की शिक्षा के लिए " रखा गया।

Update: 2024-07-07 15:59 GMT

Running Event in Bhopal: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज 7 जुलाई को "खेलो भारत अभियान " के तहत दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वाधान में आयोजित इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य " एक दौड़ वंचितों की शिक्षा के लिए " रखा गया जिसमें शहर के गणमान्य नागरिकों , युवाओं एवं महिलाओं, बच्चो, बुजुर्गों ने बढ़चढ़ के हिस्सा लिया ।

प्रतियोगिता में करीब 80 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा 

आपको बताते चलें कि आज अटल पथ पर आयोजित इस 3 km की दौड़ , मध्य प्रदेश एथेलेटिक्स फेडरेशन के कोचगण श्री ऐम पी राव, श्री संदीप कुमार, श्री अशोक तिवारी, श्री गोविंद जाट, श्री दीपक शर्मा के सानिध्य में आयोजित की गई, जिसमें 80 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया । वहीं पर इस दौड़ में मुख्य अतिथि के रूप में भोपाल नगर निगम के अध्यक्ष श्री किशन सिंह सूर्यवंशी एवं संरक्षक के रूप में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के "खेलो भारत अभियान के राष्ट्रीय संरक्षक श्री शेखावत जी उपस्थित थे । चिकित्सा विशेषज्ञ के रूप में हमीदिया अस्पताल एवं गांधी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर गौरव शर्मा उपस्थित थे जिन्होंने खिलाड़ियों के साथ ही दौड़ में भी हिस्सा लिया ।




जानिए किन प्रतिभागियों ने जीती रेस 

पुरस्कार के रूप में महिला एवं पुरुष वर्ग प्रत्येक में —

 प्रथम पुरस्कार 7001 Rs,

द्वितीय पुरस्कार 5001 Rs

तृतीय पुरस्कार एडिडास ट्रैक सूट था ।

पुरस्कार जीतने वालों में 

महिला वर्ग _

1_ सपना रघुवंशी

2_आंचल

3_वर्षा टेकाम

पुरुष वर्ग_

1_तनुज ठाकुर

2_ धीरज यादव

3_ गोपाल

 ने ये पुरुस्कार जीते ।

खेलों के प्रति उत्साह बढ़ाने के लिए आयोजन

आपको बताते चलें कि, आज आयोजित हुई ये दौड़ वंचित एवं गरीब वर्ग की शिक्षा की व्यवस्था एवं युवाओं में खेलों के प्रति उत्साह बढ़ाने के लिए आयोजित की गई थी । पुरस्कार वितरण के बाद अंत में सभी ने स्वल्पाहार किया एवं आयोजकों का आभार व्यक्त किया ।

Tags:    

Similar News