Ram Path: राम नगरी अयोध्या में चोर बेखौफ, लाखों की लाइट हो गई गायब, पुलिस जुट गई तलाश में

Update: 2024-08-14 01:49 GMT

Ram Path - Bhakti Path

उत्तरप्रदेश। राम नगरी में अयोध्या में चोर इन दिनों काफी बेखौफ हैं। यह बात हम ऐसे ही नहीं कह रहे। अयोध्या में लाखों की लाइट गायब हो गई है। जानकारी के अनुसार राम पथ (Ram Path) और भक्ति पथ (Bhakti Path) पर लगे 3800 बैंबू लाइट व 36 गोबो प्रोजेक्टर लाइट गायब हैं। ये लाइट कहां गई किसी के पास इसका कोई जवाब नहीं है। इन लाइटों की कीमत लाखों में आंकी गई है। अब पुलिस चोर की तलाश गई है।

यश इंटरप्राइजेज के शेखर शर्मा ने थाना राम जन्मभूमि में अज्ञात के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है। राम पथ पर लगे हैं 6400 बैंबू लाइट और भक्ति पथ पर 96 गोबो प्रोजेक्टर लाइट लगे हैं। कुछ लोग इसमें भ्रष्टाचार होने की आशंका भी जता रहे हैं। अब ये चोरी है या किसी जिम्मेदार अधिकारी लापरवाही पुलिस इस बात की जांच करेगी लेकिन ऐसी घटनाओं से सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट पर बदनुमा दाग लग रहा है।

शेखर शर्मा द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, उन्हें महीनों पहले लाइटों के गायब होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद उन्होंने अगस्त में थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि, राम पथ पर 6400 बैंबू लाइट और भक्ति पथ पर 96 गोबो प्रोजेक्टर लाइट गायब हैं। जो बड़ी गड़बड़ी या बेखौफ चोरों की करतूत को उजागर करता है।

बता दें कि, उत्तर प्रदेश (यूपी) में राम पथ सड़कों और मार्गों के एक नेटवर्क को संदर्भित करता है जो भगवान राम के जीवन और यात्रा से जुड़े विभिन्न स्थानों को जोड़ता है, जैसा कि रामायण में वर्णित है। इस पथ को "रामायण सर्किट" या "राम वन गमन पथ" के रूप में भी जाना जाता है। राम पथ लगभग 2,500 किलोमीटर लंबा है जो राज्य के 15 जिलों से होकर गुजरता है।

Tags:    

Similar News