Sultanpur Encounter: ज्वेलरी शॉप में डकैती करने वाला 1 लाख का इनामी बदमाश पुलिस एनकाउंटर में ढेर

Update: 2024-09-05 03:04 GMT

Sultanpur Encounter

Sultanpur Encounter : उत्तरप्रदेश। सुल्तानपुर की ज्वेलरी शॉप में डकैती करने वाले एक लाख के इनामी बदमाश का यूपी पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। एसटीएफ द्वारा लम्बे समय से उसकी तलाश की जा रही थी। जैसे ही उसने एसटीएफ के अधिकारियों को देखा फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद एसटीएफ ने जवाबी कार्रवाई करते हुए बदमाश का एनकाउंटर कर दिया।

जानकारी के अनुसार यह एनकाउंटर कोतवाली हनुमानगंज पर बायपास के पास हुआ है। मारे गए अपराधी की पहचान मंगेश यादव के रूप में हुई है। वह सर्राफा व्यापारी की दुकान में हुई डकैती की वारदात में मुख्य आरोपी था। एसटीएस द्वारा घेरे जाने पर उसने फायरिंग शुरू कर दी थी। जवाबी फायरिंग में मंगेश यादव मारा गया। पुलिस द्वारा फायरिंग किए जाने पर उसका साथी भाग निकला। एसटीएफ आस - पास के क्षेत्र में उसकी तलाश कर रही है।

 

क्या है मामला :

दरअसल, 28 अगस्त को सुल्तानपुर के ठेठरी बाजार में दिनदहाड़े भारत जी नाम के व्यापार के यहां करोड़ों की लूट हुई थी। इसके बाद से ही एसटीएफ इन बदमाशों को ढूंढने का प्रयास कर रही थी। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मंगेश यादव पर पहले भी कई केस दर्ज हैं।

पुलिस ने बताया कि, गुप्त सूचना मिली थी कि, सुल्तानपुर डकैती में शामिल मुख्य आरोपी जौनपुर की ओर जा रहे हैं। इसके बाद एसटीएफ की एक टीम रवाना की गई। बायपास पर मुख्य आरोपी मंगेश यादव अपने एक साथी के साथ ट्रेस हुआ। उसे रोकने की कोशिश की गई लेकिन उसने फायरिंग कर दी। इसके बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में वह घायल हो गया। अस्पताल में इलाज के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया गया।

मंगेश यादव के पास से पुलिस को एक पिस्टल, 32 बोर कारतूस, तमंचा और 315 बोर समेत लूट के कुछ जेवरात बरामद हुए हैं। पुलिस ने मंगेश यादव के पास बरामद हुए सभी हथियारों समेत बाइक को जब्त कर लिया है।

Tags:    

Similar News