सूर्यकुमार यादव का कैच और राहुल द्रविड़ का जश्न, इन तस्वीरों को सालों नहीं भूल पाएगी दुनिया

T20 World Cup Final 2024 Photos : मैच की इन तस्वीरों में हजारों इमोशन है और अपनी एक अलग कहानी है।

Update: 2024-06-30 03:45 GMT

T20 World Cup Final 2024 Photos : सूर्यकुमार यादव का कैच और राहुल द्रविड़ का जश्न

T20 World Cup Final 2024 Photos : टी 20 वर्ल्ड कप में भारत की जीत को सालों याद किया जाएगा। यह मैच कई मायनों में खास रहा। इस मैच की दो तस्वीरें ऐसी हैं जिन्हे कोई भुला नहीं पाएगा। एक तस्वीर है सूर्य कुमार यादव की तो दूसरी राहुल द्रविड़ की। इन तस्वीरों में हजारों इमोशन है और अपनी एक अलग कहानी। सूर्य कुमार यादव का हवा में किया कैच देखकर क्रिकेट प्रशंसकों को 1983 की याद आ गई वहीं वर्ल्ड कप ट्रॉफी पकड़ने के बाद राहुल द्रविड़ के रिएक्शन की चर्चा भी कम नहीं है।

पहले बात करते हैं सूर्य कुमार यादव की। टी - 20 के फ़ाइनल मैच में डेविड मिलर बैटिंग कर रहे थे। हार्दिक पंड्या की गेंद पर मिलर ने हवाई शॉट लगाया और सभी को लगा कि, अब साउथ अफ्रीका मैच जीत जाएगी कि, तभी सूर्यकुमार यादव प्रकट हुए और हवा में ऐसे कैच किया कि, वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भारत के हाथ में आ गई। जिस अंदाज में उन्होंने कैच पकड़ा उसे तो शब्दों में बयां ही नहीं किया जा सकता। उनकी तुलना कपिल देव की जा रही है। उन्होंने भी साल 1983 में विवियन रिचर्ड का को कैच पकड़कर आउट कर दिया था और भारत विजयी घोषित हुआ था।

अब बारी मैच की तस्वीर की। यह तस्वीर है राहुल द्रविड़ की। वे टीम इंडिया के हेड कोच हैं। मैच जीतने के बाद जैसे ही विराट कोहली ने ट्रॉफी राहुल को थमाई उनके रिऐक्शन देखने लायक थे। राहुल द्रविड़ स्वभाव से काफी शांत किस्म के व्यक्ति हैं लेकिन ट्रॉफी हाथ में लेते ही वे झूम उठे। उन्हें देख टीम इंडिया का एक - एक खिलाड़ी झूम उठा। दोनों ही तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है।




 


Tags:    

Similar News