Waqf Board Act: जाकिर नाइक ने उगला जहर तो केंद्रीय मंत्री ने दिया जवाब, X पर कहा - निर्दोष मुसलमानों को...

Update: 2024-09-10 08:42 GMT

Waqf Board Act

Waqf Board Act : नई दिल्ली। वक्फ बोर्ड को लेकर भारत में इन दिनों माहौल गरमाया हुआ है। केंद्र सरकार वक्फ बोर्ड को रेगुलेट करने के लिए बिल लाइ थी जिस पर जेपीसी विचार कर रही है वहीं एक वर्ग ऐसा है जो इस बिल का विरोध कर रहा है। ऐसी माहौल में इस्लामिक कट्टरपंथी उपदेशक जाकिर नाइक (Zakir Naik) ने एक्स पर इस मसले को लेकर एक पोस्ट किया था। इसका जवाब खुद केंद्रीय मंत्री किरेन रिजुजू (Union Minister Kiren Rijiju) ने दिया है।

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजुजू (Union Minister Kiren Rijiju) ने एक्स पर कहा कि, "कृपया हमारे देश के बाहर के निर्दोष मुसलमानों को गुमराह न करें। भारत एक लोकतांत्रिक देश है और लोगों को अपनी राय रखने का अधिकार है। झूठे प्रचार से गलत बयानबाज़ी होगी।"

जाकिर नाइक ने क्या कहा था :

एक्स पर की गई एक पोस्ट में जाकिर नाइक ने लिखा था कि, "भारतीय वक्फ संपत्तियों को बचाएँ, वक्फ संशोधन विधेयक को अस्वीकार करें! आइए वक्फ की पवित्रता की रक्षा करने और भविष्य की पीढ़ियों के लिए इसके संरक्षण को सुनिश्चित करने के लिए एक साथ खड़े हों। अबू बकर ने बताया कि उन्होंने अल्लाह के रसूल (सल्लल्लाहू अलैहि वसल्लम) को यह कहते हुए सुना, “अगर लोग कोई बुराई देखते हैं लेकिन उसे नहीं बदलते हैं, तो जल्द ही अल्लाह उन सभी पर अपनी सज़ा भेजेगा”

वक्फ संशोधन विधेयक को ना कहें :

जाकिर नाइक ने आगे कहा कि, "यह भारत के मुसलमानों के लिए एक ज़रूरी आह्वान है कि वे इस बुराई को रोकें जो वक्फ की पवित्र स्थिति का उल्लंघन करती है, और इस्लामी संस्थाओं के भविष्य पर बुरे प्रभाव डालती है। अगर हम इस विधेयक को पारित होने देते हैं, तो हम अल्लाह के प्रकोप और आने वाली पीढ़ियों के अभिशाप को झेलेंगे। बुराई को रोकें या इस जीवन और परलोक में इसके दायित्व को भुगतें! वक्फ संशोधन विधेयक को ना कहें!

"भारत के कम से कम 50 लाख मुसलमानों को वक्फ संशोधन विधेयक को अस्वीकार करना चाहिए। भारत के मुसलमानों के रूप में, अगर हम मुस्लिम वक्फ संपत्तियों को उम्माह से छीने जाने से नहीं रोक पाते हैं, तो हमें इसके लिए जवाबदेह ठहराया जाएगा।"

यही नहीं जाकिर नाइक ने एक क्यूआर कोड भी अपने पोस्ट में शेयर किया है जिसमें उसने जेपीसी कमेटी को वक्फ बोर्ड विधेयक के लिए अस्वीकृति भेजने को कहा है।

मसला क्या है :

दरअसल, केंद्र सरकार ने बीते दिनों वक्फ बोर्ड को रेगुलेट करने के लिए विधेयक पेश किया था। इसके कारण संसद में विपक्ष ने खूब हंगामा किया। विपक्षी नेताओं के सुझाव के बाद वक्फ बोर्ड अधिनियम को जेपीसी के पास भेज दिया गया था। जेपीसी इस पर अभी विचार कर रही है। 

Tags:    

Similar News