Budget 2024: 29 की 29 सीट देने के बाद भी मध्‍यप्रदेश के हाथ रहे खाली, सोशल मीडिया पर उठी आवाज...

Budget 2024: भारतीय जनता पार्टी की नई सरकार बनने के बाद आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपना 7वां बजट पेश किया है।

Update: 2024-07-23 11:48 GMT

Budget 2024: भारतीय जनता पार्टी की नई सरकार बनने के बाद आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपना 7वां बजट पेश किया है। बजट कई मायनों में बड़े बड़े एक्‍सपर्ट द्वारा सही और गलत बताया जा रहा है, लेकिन बजट से जुड़ी एक महत्‍वपूर्ण खबर को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर बवाल मचा हुआ है।

दरहसल इस साल के Budget मेंं सरकार ने उन राज्‍योंं के लिए अपनी तिजोरी खोल दी जहां पर भारतीय जनता पार्टी ने गठबंधन से सरकार बनाई है, इनमें बिहार और आंध्र प्रदेश राज्‍य शामिल हैं। Budget 2024 में बिहार को 58 हजार करोड़ की सौगात दी तो वहीं आंध्र प्रदेश को 15 हजार करोड़ की सौगात मिली लेकिन वह राज्‍य जहां भारतीय जनता पार्टी ने सभी सीटें जीती उन राज्‍यों के लिए Budget 2024 में कुछ खास देखने के नहीं मिला।

मध्‍यप्रदेश वह राज्‍य है जहां भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव में क्‍लीन स्‍वीप करते हुए 29 की 29 सीटें जीत लीं लेकिन Budget 2024 में मध्‍यप्रदेश के हाथ खाली ही रहे।

सोशल मीडिया पर उठी आवाज... 

इस मामले पर सोशल मीडिया पर लोग भारी संख्‍या में आवाज उठाते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर मध्‍यप्रदेश को लेकर कई मीम्‍स और खबरें वायरल हो रहीं हैं जिनमें ये बताया जा रहा है कि मध्‍यप्रदेश के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी को 29 की 29 सीटें जिताईं लेकिन बदले में सरकार ने उनको कुछ नहीं दिया।

कांग्रेस नेता अरूण यादव ने भी किया ट्वीट 

मुख्‍यमंत्री मोहन यादव ने बजट 2024 को बताया 'विकसित भारत का संकल्प' 

बजट 2024 पर मुख्‍यमंत्री मोहन यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि "विकसित भारत के संकल्प के आधार पर जो बजट पेश किया गया है, उसके लिए मैं सभी को बधाई देता हूं। मैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई देना चाहता हूं, जिनकी महंगाई को नियंत्रित करने की मंशा साफ दिखाई दे रही है...पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत अपनी नई छवि बनाएगा। यह बजट मध्य प्रदेश को विकसित भारत के साथ चलने का अवसर देगा।"


Tags:    

Similar News