Baba Siddiqui And Dawood Ibrahim: बाबा सिद्दीकी और दाऊद इब्राहिम का क्या है कनेक्शन, लॉरेंस बिश्नोई गैंग की कैसे हुई विवाद में एंट्री

Update: 2024-10-13 09:37 GMT

Connection Between Baba Siddiqui And Dawood Ibrahim

Connection Between Baba Siddiqui And Dawood Ibrahim : साल 2013, बाबा सिद्दीकी के फ़ोन की रिंग बजी। बड़ी देर तक रिंग बजने के बाद बाबा सिद्दीकी ने फ़ोन उठाया। फ़ोन के दूसरी तरफ से एक व्यक्ति ने तनतनाते हुए कहा - राम गोपाल वर्मा से कहकर तेरी फिल्म बनवाऊँ क्या, एक था MLA... इस कॉल के बाद पूरे देश में ये खबर अख़बारों में छपी। मुंबई पुलिस की तो नींद ही उड़ गई। क्योंकि जिस व्यक्ति ने यह धमकी थी वह कोई और नहीं बल्कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम था। इस कॉल के 11 साल बाद पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या कर दी गई है। इस हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लोगों का हाथ है। इस हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए लॉरेंस बिश्नोई गैंग की ओर से कहा गया है कि, जो भी सलमान खान और दाऊद इब्राहिम की मदद करेगा उसका हिसाब किताब कर दिया जाएगा। आइए जानते हैं आखिर क्यों की थी दाऊद इब्राहिम ने बाबा सिद्दीकी को धमकी और लॉरेंस की गैंग ने क्यों दिया हत्या की वारदात को अंजाम।

12 अक्टूबर की रात बाबा सिद्दीकी का बड़ी ही बेरहमी से मर्डर कर दिया गया। इसके लिए लॉरेंस गैंग के तीन शूटर लंबे समय से प्लानिंग कर रहे थे। दो शूटर उत्तरप्रदेश तो एक हरियाणा का रहने वाला है। हरियाणा के रहने वाले युवक की पहचान गुरनेल सिंह और उत्तरप्रदेश के रहने वाले दोनों आरोपियों की पहचान धर्मराज कश्यप और शिव कुमार उर्फ शिवा के रूप में हुई है।

पहले जानिए लॉरेंस की गैंग ने आखिर क्या कहा :

लॉरेंस की गैंग की ओर से सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई। वायरल पोस्ट में कहा गया है कि, "ओ३म् जय श्री राम जय भारत जीवन का मूल समजता हु, जिस्म और धन को में धूल समजता हु॥ किया वही सत्कर्म था जो, निभाया मित्रता का धर्म था जो || सलमान खान हम ये जंग चाहते नहीं थे पर तुमने हमरे भाई का नुकसान करवाया... आज जो बाबा सिद्दीके के शराफत के पुल्ल बंद रहे है या एक टाइम में दाऊद के साथ मकोका एक्ट में था.... इस के मरने का कारन अनुज थापन और दाऊद को बॉलीवुड, राजनीती, प्रॉपर्टी डीलिंग से जोड़ना था.... हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है पर जो भी सलमान खान और दाऊद गैंग की हेल्प करेगा अपना हिसाब किताब लगा के रखना.... हमारे किसी भी भाई को कोई भी मरवाए गा तो हम प्रतिक्रिया जरूर देगे हम ने पहले वार कभी नहीं किया.... जय श्री राम जय भारत सलाम शहीदां नू #LawrenceBishnoiGroup #AnmolBishnoi #AnkitBhaduSherewala"

लॉरेंस की गैंग की धमकी से साफ है कि, सलमान के करीबी होने और अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन के कारण लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने बाबा सिद्दीकी को निशाना बनाया। ऐसी प्लानिंग बनाई कि, Y कैटेगिरी की सुरक्षा होते हुए भी आसानी से बाबा सिद्दीकी पर हमला कर तीनों भाग गए। गौरतलब है कि, इस घटना के 6 महीने पहले ही सलमान खान के घर पर लॉरेंस गैंग के लोगों ने फायरिंग की थी।

अब जानते हैं आखिर क्यों दाऊद इब्राहिम ने लगाया था बाबा सिद्दीकी को कॉल :

कई रिपोर्ट्स में बाबा सिद्दीकी को अंडरवर्ल्ड और बॉलीवुड के बीच का ब्रिज भी कहा जाता था। बाबा सिद्दीकी और अंडरवर्ल्ड के लोगों के बीच विवाद एक जमीन के टुकड़े को लेकर हुआ था। जमीन के टुकड़े को लेकर बाबा सिद्दीकी और अहमद लंगड़ा के बीच लड़ाई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार अहमद लंगड़ा छोटा शकील और दाऊद इब्राहिम का करीबी था। बाबा सिद्दीकी को पहले छोटा शकील ने फोन किया था। उसने कहा था कि, "मामले से दूर रहो नहीं तो अंजाम अच्छा नहीं होगा।"

बाबा सिद्दीकी ने छोटा शकील की इस धमकी भरी कॉल की जानकारी मुंबई पुलिस को दी। मुंबई पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अहमद लंगड़ा को गिरफ्तार कर लिया। बाबा सिद्दीकी का इस तरह पुलिस के पास जाकर धमकी भरे कॉल की जानकारी देना और अहमद लंगड़ा की गिरफ्तारी दाऊद इब्राहिम को पसंद नहीं आई। दाऊद इब्राहिम ने इसके बाद गुस्से से आग बबूला होकर बाबा सिद्दीकी को कॉल घुमाया और कहा - "राम गोपाल वर्मा से कहकर तेरी फिल्म बनवा दूंगा, एक था MLA "

बाबा सिद्दीकी का जन्म कहां हुआ था :

13 सितम्बर 1958 को बिहार की राजधानी पटना में जियाउद्दीन सिद्दीकी का जन्म हुआ जिन्हें बाद में बाबा सिद्दीकी के नाम से भी जाने जाना लगा। पिता का नाम अब्दुल रहीम सिद्दीकी और माता का नाम रजिया सिद्दीकी था। बाबा सिद्दीकी की शादी शहजीन सिद्दीकी से हुई है, उनसे उन्हें दो बच्चे हैं। एक बेटी डॉ. अर्शिया सिद्दीकी और एक बेटा जीशान सिद्दीकी है। बेटा जीशान सिद्दीकी विधायक है।

साल 1977 में मात्र 19 साल की उम्र में बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी। शुरुआती दिनों में वो बंबई में NSUI से जुड़े आंदोलनों का हिस्सा हुआ करते थे। 1988 में वे मुंबई युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बने। मात्र 4 साल बाद 1992 में वो पार्षद बन गए। बिहार में जन्मे बाबा सिद्दीकी ने मुंबई को अपनी कर्मभूमि बनाई।

बाबा सिद्दीकी 3 बार रहे विधायक :

साल 1999 में बाबा सिद्दीकी बांद्रा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने। 2004 और 2009 में फिर से चुने गए। इसी दौरान सीएम विलासराव देशमुख के अधीन खाद्य और नागरिक आपूर्ति (एफडीए) और श्रम राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया। बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र आवास और क्षेत्र विकास प्राधिकरण के मुंबई डिवीजन के अध्यक्ष भी रह चुके थे। इस साल ही बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस से अपना 48 साल का नाता तोड़ लिया था और वे अजीत पवार गुट की एनसीपी पार्टी में शामिल जो गए थे।

बॉलीवुड सितारों से था गहरा नाता

बाबा सिद्दीकी लगातार तीन बार उसे क्षेत्र से विधायक बने थे, जहां बॉलीवुड सितारों का आवास है। यही कारण है कि उनकी फिल्मी दुनिया के लोगों से उनकी अच्छी पहचान है। उनके इफ्तार और रमजान पार्टी में बॉलीवुड के कई दिग्गज जैसे सलमान खान शाहरुख खान शिरकत करते थे। पांच साल पहले शाहरुख खान और सलमान खान के बीच चल रहे झगड़े को बाबा सिद्दीकी ने ही खत्म किया था। बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद एक बार फिर बॉलीवुड और क्राइम की दुनिया के बीच कनेक्शन की चर्चा की जाने लगी है।

Tags:    

Similar News