कांग्रेस विधायक ने छेड़ा नया विवाद, बजरंगबली को बताया आदिवासी

कोई बजरंग बली का अपमान करेगा, तो आदिवासी समाज नहीं करेगा बर्दास्त

Update: 2023-05-08 12:45 GMT

सिवनी।  कर्नाटक में कांग्रेस द्वारा बजरंग दल पर बैन करने के वादे को लेकर देश भर में सियासी घमासान मचा हुआ है। बजरंग दल और हिंदू संगठनों ने इसका विरोध करते हुए सड़क पर उतरने की चेतावनी दी है। इस बीच मध्य प्रदेश के सिवनी जिले की बरघाट विधानसभा से कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह काकोडिया ने बजरंग बली को आदिवासी बताते हुए सड़क पर उतारने वालों को चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि जो भी बजरंग बली का नाम लेकर सड़क पर उतरेगा और उनका अपमान करेगा, आदिवासी समाज उसे बर्दास्त नहीं करेगा।

कांग्रेस विधायक काकोड़िया रविवार को देर शाम बरघाट विधानसभा क्षेत्र के ग्राम उड़ेपानी में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में आम सभा को संबोधित कर रहे थे। सोमवार को इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वे कह रहे हैं कि बजरंग बली आदिवासी थे, जो जंगल रहे। जिन्होंने मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की रक्षा की, उनकी सहायता की। कोई अयोध्या की सेना, कोई क्षत्रियों की सेना, कोई ब्राह्मणों की सेना नहीं गई थी। वहां पर यदि मदद की तो आदिवासियों ने। कोई हमारे बजरंग बली जो आदिवासी हैं, उनका अपमान करेगा तो हम बर्दास्त नहीं करेंगे। उनका नाम लेकर सड़क पर उतरेंगे, उनका अपमान करेगा तो आदिवासी समाज उसको छोड़ेगा नहीं। 

इस दौरान विधायक काकोड़िया ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अब तक आदिवासी बाहुल्य कुरई विकासखंड मुख्यालय में शासकीय महाविद्यालय भवन निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध नहीं करा सके हैं। बच्चों को जर्जर भवन और पेड़ के नीचे मैदान में अध्यापन करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

 इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद थे। इस दौरान माचागोरा का पानी चीचबंद, सागर और गौशाला बंजारी तालाब में पहुंचाने सहित अन्य मांगें मंच से उठाई गई। इस दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष राजकुमार खुराना ने भी संबोधित किया। मंच पर लखनादौन से कांग्रेस विधायक योगेंद्र सिंह, चौरई के पूर्व विधायक व सिवनी प्रभारी चौधरी गंभीर सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष शफीक खान, कांग्रेस नेता राजा बघेल, पंकज शर्मा, आनंद पंजवानी सहित बालाघाट, मंडला के कांग्रेस पदाधिकारी व बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे। 


Tags:    

Similar News