रीवा से दो खालिस्तानी समर्थक गिरफ्तार, अहमदाबाद टेस्ट मैच में दर्शकों को दी थी धमकी

Update: 2023-03-12 11:12 GMT

रीवा। गुजरात की साइबर क्राइम ब्रांच ने रविवार को मध्यप्रदेश के सतना और रीवा में दबिश देकर दो संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया है। गुजरात टीम ने दोनों युवकों को अहमदाबाद लेकर जाते समय इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक को दी है।

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच और साइबर सेल की टीम ने सतना-रीवा पुलिस के साथ मिलकर सतना से नरेंद्र कुशवाहा और रीवा से राहुल कुमार द्विवेदी को गिरफ्तार किया है। दोनों मैहर तहसील क्षेत्र के रहने वाले बताए जाते हैं। गुजरात टीम दोनों को लेकर अहमदाबाद रवाना हो गई है। पुलिस ने मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया है। टीम ने राजेंद्र नगर गली नंबर 9 सतना में राहुल दुबे नामक युवक के किराए के मकान का ताला तोड़कर दो दर्जन से अधिक सिम कार्ड, दो डेस्कटॉप कंप्यूटर की हार्ड डिक्स तथा एक लैपटॉप बरामद किया है।

दरअसल, 09 फरवरी को अहमदाबाद में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी मैच की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल हुए थे। इस दौरान मैच में खलल डालने की खालिस्तानी समर्थकों ने धमकी दी थी। इसी मामले में इन दोनों युवकों को पकड़ा गया है। खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की आवाज में रिकॉर्डेड मैसेज भेजे गए थे। धमकी देने के लिए सिम बॉक्स तकनीकी का इस्तेमाल किया गया था। इसमें पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के ट्विटर हैंडल भी इस्तेमाल में लाए जाने की खबर है। हालांकि, पुलिस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है।सतना पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता का कहना है कि गुजरात के डीसीपी क्राइम ब्रांच की टीम दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए गुजरात ले गई है। उन पर क्या आरोप है, इसकी जानकारी नहीं है।

Tags:    

Similar News