हरफनमौला खेल के दम पर दिल्ली को 7 अंक से हराकर टेबल टॉपर बनी पुनेरी पलटन

दिल्ली फिर ऑलआउट की कगार पर थी, जिसे अंजाम देकर पलटन 13-8 से आगे हो गए।

Update: 2023-12-19 05:08 GMT

पुणे  । पुनेरी पलटन ने सोमवार रात यहां के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए प्रो कबड्डी लीग के 10वे सीजन के 30वें मैच में दबंग दिल्ली को 30-23 से हराकर टेबल टॉपर बनने का गौरव हासिल किया। यह एक ऐसा मैच था, जिसमें एक भी सुपर-10 या हाई-5 नही दिखा, बावजूद इसके पलटन ने अच्छे अंतर से सीजन की चौथी जीत मिली। दिल्ली को पांच मैचों में तीसरी हार मिली है। पलटन के लिए कप्तान असलम इनामदार (9 अंक) और मोहित गोयत (7) ने चमक दिखाई। साथ ही डिफेंस ने भी 11 अंक लिए। दिल्ली के लिए कार्यकारी कप्तान आशू मलिक ने सबसे अधिक 9 अंक जुटाए। डिफेंस हालांकि 6 तक सिमट कर रह गया। साथ ही दिल्ली को नियमित कप्तान नवीन कुमार की भी कमी खली।

नवीन की गैरमौजूदगी में दिल्ली ने हालांकि अच्छी शुरुआत की और तीसरे मिनट में 3-1 की लीड ले ली। पलटन के स्टार डिफेंडर शादलू बाहर थे औऱ जल्द ही पलटन के डिफेंस ने दिल्ली के कप्तान आशू को भी बाहर कर स्कोर 3-3 कर दिया। फिर मोहित ने दो प्वाइंट की रेड के साथ पलटन को 5-3 से आगे कर दिया। और फिर पलटन के डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर मनु को लपक फासला दोगुना कर दिया। दिल्ली के लिए सुपर टैकल आन था। साथ ही ऑलआउट का भी खतरा था लेकिन योगेश ने रेड पर एक अंक लेकर एक साथी को रिवाइव कराया और फिर मीतू के साथ सुपर टैकल को अंजाम देकर स्कोर 7-8 कर दिया। मीतू ने हालांकि डिफेंस में गलती की, जिससे दिल्ली फिर ऑलआउट की कगार पर थी, जिसे अंजाम देकर पलटन 13-8 से आगे हो गए।

आलइन के बाद दिल्ली के डिफेंस ने पंकज को लपक लिया। फिर मंजीत रेड पर अंक लेकर लौटे औऱ स्कोर 10-13 कर दिया। असलम ने हालांकि डू ओर डाई पर दो अंक लेकर फासला फिर पांच का कर दिया। मोहित ने इसके बाद एक और मल्टीप्वाइंट रेड के साथ स्कोर 17-11 कर दिया। पलटन ने जल्द ही दिल्ली को तीन तक सीमित कर दिया। इसी बीच, हाफ टाइम हुआ और स्कोर 18-12 से पलटन के पक्ष में रहा। आशू ने हालांकि सुपर टैकल की स्थिति को टाल दिया। मैच तीसरी रेड पर खेला जा रहा था। चार के डिफेंस में मोहित डू ओर डाई रेड पर गए औऱ लपके गए। स्कोर 14-18 हो गया था।

अब दोनों टीमें 5 के डिफेंस में खेल रही थी। पांच के डिफेंस में मीतू डू ओर डाई रेड पर गए और लपक लिए गए लेकिन पंकज ने डिफेंस में अंक लेकर इसकी भरपाई की। पलटन ने हालांकि आशू को लपक लीड 5 की कर ली। 30 मिनट के बाद मैच फिर से तीसरी रेड पर चल रहा था। स्कोर 22-17 से पलटन के पक्ष में था।ब्रेक के बाद दिल्ली ने पलटन को तीन तक सीमित कर दिया लेकिन सीजन के 56वें सुपर टैकल के साथ पलटन ने लीड फिर से 5 की कर ली। दिल्ली के पास कमबैक का मौका था लेकिन डिफेंस की गलतियों से वे 35 मिनट के खेल के बाद 6 अंक पीछे हो गए। एक मिनट बचे थे औऱ पलटन के डिफेंस ने आशू को लपक अपनी जीत सुनिश्चित कर ली।

Tags:    

Similar News