अयोध्या: जिला अस्पताल में प्रशासनिक लापरवाही, आंख मींजते पहुंचे अधिकारी और फहरा दिया उल्‍टा ध्वज...

जिलाधिकारी के आदेश का उल्लंघन, आठ बजे के बजाय साढ़े आठ बजे हुआ झंडोरोहण

Update: 2024-10-02 13:45 GMT

अयोध्या - जिला अस्पताल में प्रशासनिक लापरवाही का एक और मामला सामने आया है। गांधी जयंती के अवसर पर जिला अस्पताल के अधिकारियों और चिकित्सकों ने जिलाधिकारी के स्पष्ट आदेशों का न केवल उल्लंघन किया, बल्कि राष्ट्रीय ध्वज को भी उलटा फहरा दिया। आनन-फानन में पहुंचे अधिकारियों ने न केवल निर्धारित समय से देरी की, बल्कि पूरे आयोजन को अव्यवस्थित रूप से संपन्न किया।

2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह ने सभी विभागों को सुबह 8 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराने का निर्देश दिया था। लेकिन जिला अस्पताल में निर्धारित समय तक कोई भी तैयारी नहीं दिखी। वहीं, बगल के फाइलेरिया विभाग में झंडारोहण डॉक्टर डीके श्रीवास्तव के नेतृत्व में तय समय पर कर दिया गया।


अस्पताल में झंडारोहण का कार्यक्रम साढ़े आठ बजे के बाद शुरू हुआ जब सीएमएस डॉ. उत्तम कुमार, अधीक्षक डॉ. विपिन वर्मा, और अन्य डॉक्टर, फार्मासिस्ट व स्टाफ मौके पर पहुंचे। इस दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी गई।

सूत्रों के अनुसार, झंडारोहण करने के बाद जब ध्यान दिया गया तो देखा गया कि ध्वज उलटा फहराया गया है। इस पर तत्काल ध्वज को उतारकर सही तरीके से फहराया गया। कार्यक्रम के दौरान अस्पताल में ओपीडी सेवा बंद रही, जिससे मरीजों को केवल इमरजेंसी में ही अपना इलाज कराना पड़ा।

अस्पताल के मेडिकल वार्ड में भी गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती को लेकर आयोजन किया गया, जिसमें डॉक्टर आर पी राय, डॉक्टर नानक शरण, डॉक्टर शिशिर श्रीवास्तव, नर्स मंत्री अजय प्रताप सिंह, स्टाफ नर्स हेमलता, और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रामबली गुप्ता समेत कई अन्य ने गीत प्रस्तुत किए।

कार्यक्रम के अंत में कर्मचारियों में मिठाई वितरण नहीं किया गया, जिससे कर्मचारियों में काफी रोष देखा गया। इससे पहले भी अस्पताल प्रशासन की कार्यशैली को लेकर कई सवाल उठ चुके हैं, लेकिन इस बार राष्ट्रीय ध्वज का अपमान होना गंभीर मामला बन गया है।

जिला प्रशासन से इस मामले में स्पष्टीकरण की मांग की जा रही है। जिला अस्पताल की इस लापरवाही पर क्या कार्रवाई होगी, यह देखने वाली बात होगी। 

Tags:    

Similar News