Conspiracy To Bomb Army Train: मध्यप्रदेश में सेना की ट्रेन को बम से उड़ाने की साजिश में बड़ा अपडेट, साबिर नाम का संदिग्ध गिरफ्तार

Update: 2024-09-23 10:21 GMT

Conspiracy To Bomb Army Train

Conspiracy To Bomb Army Train in Madhya Pradesh : भोपाल। मध्यप्रदेश में सेना की ट्रेन को बम से उड़ाने की कोशिश को नाकाम कर दिया गया था। इस मामले में सोमवार को बड़ा अपडेट सामने आया है। रेलवे ट्रेक पर 10 डेटोनेटर लगाकर सेना की ट्रेन को बम से उड़ाने की साजिश 18 सितंबर को रची गई थी। इस मामले में साबिर नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। साबिर रेलवे का ही कर्मचारी हैं। एनआईए, एटीएस और आरपीएफ की टीम आरोपी से पूछताछ कर रहीं हैं। सूत्रों के अनुसार रेलवे ट्रैक कर डेटोनेटर लगाने का काम साबिर ने ही किया था।

यह मामला मध्यप्रदेश के नेपानगर (Nepanagar) के सागफाटा (Sagphata) का है। पुलिस समेत ATS और एनआईए NIA द्वारा मामले की जांच की जा रही है। अज्ञात बदमाशों द्वारा सेना के जवानों को ला रही स्पेशल ट्रेन को डेटोनेटर (Detonators) से उड़ाने की साजिश रची गई थी। लोको पॉयलेट की सूझ - बूझ से बड़ा हादसा होने से बच गया। जानकारी के अनुसार जैसे ही पहले डेटोनेटर में ब्लास्ट हुआ ट्रेन को रोक दिया गया था। इसके बाद पुलिस और जांच एजेंसियों को सूचित किया गया। इस मामले का खुलासा ऐसे समय पर हुआ है जब देश में ट्रेन डीरेल करने की साजिश उजागर हो रही है।

इस मामले की जांच एटीएस (ATS) और एनआईए (NIA) अधिकारियों समेत रेलवे अधिकारी भी कर रहे हैं। क्योंकि यह मामला सेना से जुड़ा था इसके लिए इसमें गोपनीयता रखी गई। सेन्ट्रल रेलवे के भुसावल मंडल के अंतर्गत आने वाले सागफाटा रेलवे स्टेशन (Sagphata Railway Station) पर कुछ अज्ञात साजिशकर्ताओं ने खंबा संख्या 537/5 से लेकर 537/3 तक 10 डेटोनेटर लगा दिए थे।

बता दें कि, पहला धमाका होने पर लोको पायलेट ने सागफाटा से कुछ दूर ट्रेन को रोका था। इसके बाद ट्रेन भुसावल की ओर रवाना हो गई। इसके बाद घटना की शिकायत स्टेशन मास्टर को की गई। आर्मी की यह स्पेशल ट्रेन जम्मू कश्मीर से कर्नाटक जा रही थी।

यह मामला सेना से जुड़ा हुआ था इसलिए जांच में एटीएस और एनआईए के अधिकारी लग गए हैं। शनिवार को ही एटीएस और एनआईए के अधिकारी खंडवा पहुंचे। इसके पहले डीएसपी और अन्य अधिकारियों ने भी घटनास्थल का मुआयना किया था। अब एक आरोपी इस मामले में गिरफ्तार हो गया है।

Tags:    

Similar News