Bangladesh Minorities Atrocities: बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ नारी शक्ति मंच का प्रदर्शन

Update: 2024-08-16 07:07 GMT

Bangladesh Minorities Atrocities

Bangladesh Minorities Atrocities : दिल्ली। नारी शक्ति मंच ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ मंडी हाउस से जंतर-मंतर तक विरोध मार्च निकाला। मंडी हाउस के बाहर बांग्लादेश में हमलों की घटनाओं पर बैनर और पोस्टर लगाए गए। इस मार्च में भाजपा के नेता भी शामिल हुए।

बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा, "राजनीतिक अस्थिरता को देखते हुए बांग्लादेश में स्थिति बेहद चिंताजनक है। इस अस्थिरता का सबसे बड़ा शिकार बांग्लादेश का हिंदू समुदाय और अन्य अल्पसंख्यक हैं। महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहा है और धार्मिक स्थलों पर भी तोड़फोड़ की जा रही है।

बांसुरी स्वराज ने आगे कहा, आज के विरोध मार्च के जरिए हम दुनिया को बताना चाहते हैं कि हिंदू समुदाय शांतिपूर्ण है। खास तौर पर बांग्लादेशी हिंदू समुदाय ने अपने देश की आर्थिक वृद्धि में बहुत बड़ा योगदान दिया है...हम बांग्लादेशी हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों को बताना चाहते हैं कि हम उनके साथ खड़े हैं और वे इस मामले में अकेले नहीं हैं।"

बांग्लादेश में शेख हसीना के देश छोड़ने और अंतरिम सरकार के गठन के बाद से अब तक हिन्दू और अल्पसंख्यक समुदाय को हिंसा का सामना करना पड़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लाल किले की प्राचीर से बांग्लादेश में अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की थी।

आए दिन बांग्लादेश से ऐसे वीडियो सामने आते हैं जिनमें अल्पसंख्यक समुदाय विशेष रूप से हिन्दुओं को टारगेट किया जा रहा है। कई ऐसी घटनाएं भी सामने आई हैं जिनमें प्रदर्शनकारी भीड़ को हिन्दुओं के मकान और मंदिरों को तोड़ता देखा जा रहा है।

Tags:    

Similar News