NCERT Love Jihad: रीना ने अहमद को लिखा पत्र तो MP में हुआ बवाल, पिता ने की शिकायत, लव जिहाद को बड़वा देने का आरोप

Update: 2024-09-20 16:49 GMT

NCERT Love Jihad

NCERT Love Jihad : मध्यप्रदेश। छतरपुर में लव जिहाद का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। रीना द्वारा अहमद को पत्र लिखने से मध्यप्रदेश में बवाल हो गया है। इस पूरे विवाद के केंद्र में एनसीईआरटी की किताब है। एक पिता ने शिकायत की कि, स्कूल में पढ़ाई जाने वाली किताब में लव जिहाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। इस पिता ने थाने में पहुंच कर बकायदा लिखित शिकायत भी दर्ज कराई है।

शिकायत करने वाले व्यक्ति की पहचान राघव पाठक के रूप में हुई है। राघव पाठक ने बताया कि, उन्हें एनसीईआरटी की कक्षा तीसरी की पर्यावरण किताब में 17 नंबर पेज पर लिखे एक पत्र से आपत्ति है। इस पृष्ठ पर "चिट्ठी आई है" नाम के शीर्षक से एक लेटर है। इस लेटर में रीना नाम की लड़की अहमद नाम के लड़के को छुट्टियों में अगरताल आने के लिए आमंत्रित करती है। इस लेटर के आखिरी में लिखा है तुम्हारी रीना।

छोटे बच्चों के मन में लव जिहाद के प्रति आकर्षण बढ़ेगा :

खजुराहो एसडीओपी को लिखित शिकायत में राघव पाठक ने कहा है कि, उनकी बेटी तीसरी क्लास में है। पर्यावरण की किताब में "चिट्ठी आई है" शीर्षक से लिखा गया लेटर आपत्तिजनक है। एक हिंदू लड़की द्वारा एक मुसलमान लड़के को पत्र लिखा जा रहा है। अंत में लड़की अपने आपको अहमद का बता रही हैं, यह भी गलत है। ऐसे पाठ से छोटे बच्चों के मन में लव जिहाद के प्रति आकर्षण बढ़ेगा।

राघव पाठक का कहना है कि, एक ओर लव जिहाद को रोकने के लिए नीति बनाई जा रही है वहीं दूसरी ओर एनसीईआरटी की किताब में लव जिहाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। में एक पिता हूं और मेरी बेटी इस किताब को पढ़ रही है । मैं नहीं चाहता कि, उसके मन में कोई गलत भावना आए।

इस मामले में खजुराहो एसडीओपी का कहना है कि, मामला एनसीईआरटी से जुड़ा है इसलिए वरिष्ठ अधिकारियों को आवेदन भेज दिया गया है । वे ही आगे की जांच करेंगे।

Tags:    

Similar News