NEET UG Paper Leak Case : सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, अब 18 जुलाई तक करना होगा इंतजार

NEET UG Paper Leak Case : सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि मामले में कुछ पक्षों को केंद्र और NTA द्वारा दायर हलफनामे नहीं मिले।

Update: 2024-07-11 07:58 GMT

NEET Paper Leak Case

NEET UG Paper Leak Case : नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने NEET-UG 2024 परीक्षा से संबंधित मामले की सुनवाई स्थगित कर दी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह गुरुवार, 18 जुलाई को NEET-UG मामले की सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि मामले में कुछ पक्षों को केंद्र और NTA द्वारा दायर हलफनामे नहीं मिले हैं और उन्हें बहस से पहले अपने जवाब तैयार करने की आवश्यकता है।

11 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होनी थी। केंद्र और सीबीआई ने कोर्ट में हलफनामा दायर कर दिया है। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने NTA से कई सवाल किए थे। इसके पहले केंद्र सरकार ने हलफनामा दायर कर दोबारा परीक्षा आयोजित न कराने की बात कही थी। केंद्र द्वारा यह भी कहा गया था कि, बड़े स्तर पर पेपर लीक की कोई घटना नहीं हुई है यह कुछ सेंटर्स तक ही सीमित है।

मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ (Chief Justice DY Chandrachud) ने NTA से पूछा था कि, पेपर लीक हुआ था या नहीं। उन्होंने यह भी पूछा कि, इस मामले में अब तक कितनी एफआईआर (FIR) दर्ज की गई हैं। जिसके जवाब में सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि, पटना में पेपर लीक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। सीजेआई ने कहा कि, इस तथ्य से इंकार नहीं किया जा सकता कि, परीक्षा की पवित्रता से समझौता हुआ है और इसे देखते हुए रि- नीट का आदेश देना होगा।

Tags:    

Similar News