रामगोपाल मिश्रा हत्याकांड: बहराइच में नहीं थम रही हिंसा, गांव में धार्मिक स्थल को जलाने की कोशिश

Update: 2024-10-15 03:47 GMT

बहराइच में नहीं थम रही हिंसा, गांव में धार्मिक स्थल को जलाने की कोशिश

उत्तरप्रदेश। उत्तरप्रदेश। बहराइच में रामगोपाल मिश्रा हत्याकांड के बाद हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को महसी में अस्पताल और दुकान में आग लगा लगाए जाने के बाद देर रात बहराइच के नकवां गांव में धार्मिक स्थल को निशाना बनाया गया। उपद्रवियों ने पहले धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त किया इसके बाद वहां आग लगाने की भी कोशिश की।

जानकारी के अनुसार बहराइच के नकवां गांव में एक मजार को उपद्रवियों ने निशाना बनाया था। 15 से 20 लोगों ने मजार को तोड़कर आग लगाने की कोशिश की। पुलिस को इस बारे में जब सूचित किया गया तो करीब 50 पुलिस वाले आये। पुलिस को देख उपद्रवी भाग गए। इसके बाद देर रात तक यहां पुलिसकर्मी तैनात रहे। यह घटना बताती है कि, बहराइच में पुलिस बल तैनात होने के बावजूद भी स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में नहीं है।

मुख्यमंत्री आज करेंगे बहराइच का दौरा :

बता दें कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को बहराइच में रामगोपाल मिश्रा के परिजनों से मिलेंगे। रामगोपाल मिश्रा की हत्या के बाद से महसी गांव में तनाव का माहौल है। इंटरनेट सेवा बंद है। स्थिति का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं एसटीएफ चीफ सोमवार को सड़क पर पिस्तौल लेकर उपद्रवियों के पीछे दौड़ते दिखाई दिए थे। सीएम ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

अफ़सरों पर हो सकती है जल्द बड़ी कार्यवाही :

यह भी चर्चा है कि, बहराइच हादसे में लापरवाही बरतने वाले अफ़सरों पर जल्द बड़ी कार्यवाही हो सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच में भड़की सांप्रदायिक हिंसा पर दोषियों पर सख़्त कार्यवाही के दिए निर्देश दिए थे। स्थानीय पुलिस अधिकारियों पर बड़ी कार्यवाही हो सकती है। ADG क़ानून व्यवस्था आज भी बहराइच में कैम्प करेंगे। वे बहराइच से लौटने के बाद DGP को अपनी रिपोर्ट देंगे।

Tags:    

Similar News