RGPV Bhopal Scam: पूर्व वित्त नियंत्रक की पत्नी रांची से गिरफ्तार, इतने करोड़ बरामद

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अनिल कुमार शुक्ला ने बताया कि रश्मि मिश्रा को रांची से गिरफ्तार किया गया। मयंक ने अपनी पत्नी के नाम से 2 करोड़ रुपये का डिमांड ड्राफ्ट (डीडी) बनवाकर उसके खाते में जमा करवा दिया था।

Update: 2024-06-16 06:54 GMT

RGPV Bhopal Scam: भोपाल। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) में हुए करोड़ों के घोटाले की जांच कर रही पुलिस टीम ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम रश्मि मिश्रा है, जो निजी बैंक के पूर्व मैनेजर कुमार मयंक की पत्नी है। इसके साथ ही 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अनिल कुमार शुक्ला ने बताया कि रश्मि मिश्रा को रांची से गिरफ्तार किया गया। मयंक ने अपनी पत्नी के नाम से 2 करोड़ रुपये का डिमांड ड्राफ्ट (डीडी) बनवाकर उसके खाते में जमा करवा दिया था। यह पैसा आरजीपीवी का था। उन्होंने बताया, "उसे शुक्रवार को रांची (झारखंड) से गिरफ्तार किया गया। आज उसे कोर्ट में पेश किया गया और वहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।" उनकी न्यायिक हिरासत 19 जून तक जारी रहेगी।

आरोप पत्र

अभियोजन अधिकारी पीएन सिंह ने बताया कि आरजीपीवी घोटाले में शामिल आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र 19 जून को पेश किया जाएगा। मामले के 90 दिनों के भीतर आरोप पत्र पेश करना अनिवार्य है। आरजीपीवी मामले की जांच कर रही पुलिस टीम ने आरजीपीवी के पूर्व रजिस्ट्रार प्रोफेसर आरएस राजपूत की अंतरिम जमानत को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल किया है। जांच एजेंसी द्वारा जवाब पेश किए जाने तक राजपूत को अंतरिम राहत मिली है।

Tags:    

Similar News