Kolkata News: कोलकाता में BNSS की धारा 163 लागू, दुर्गा पूजा के बीच पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

Update: 2024-10-15 04:09 GMT

Section 163 of BNSS implemented in Kolkata

Section 163 of BNSS implemented in Kolkata : पश्चिम बंगाल। कोलकाता में दुर्गा पूजा के बीच पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा को बढ़ा दिया है। दुर्गा पूजा कार्निवाल के दौरान संभावित घमासान को देखते हुए कोलकाता पुलिस ने एक दिन के लिए भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 163 लागू कर दी है। इसके तहत रेड रोड के आस-पास के इलाकों में किसी तरह की रैली या पांच लोगों से ज्यादा लोगों के एकजुट होने पर प्रतिबंध रहेगा।

कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) ने बताया कि कोलकाता के 9 प्रमुख स्थानों पर 163 भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता लागू की है। इन 9 स्थानों में आज रानी रश्मोनी एवेन्यू भी शामिल है। आज 15 अक्टूबर 2024 को कोलकाता के रेड रोड पर इमर्सलॉन कार्निवल (Emersalon Carnival) के सिलसिले में जनता को होने वाले खतरे, बाधा या असुविधा को रोकने के लिए यह आवश्यक है। पुलिस को आशंका है कि कुछ लोग और संस्था रेड रोड के आस-पास के इलाके में विरोध प्रदर्शन करना चाहते हैं। इसी के मद्देनजर रेड रोड के आस-पास के इलाकों में एक दिन के लिए BNSS की धारा 163 लागू की जा रही है।

 

 

 जूनियर डॉक्टर्स और बीजेपी का प्रदर्शन  

आरजी कर हॉस्पिटल मामले में आंदोलन कर रहे जूनियर डॉक्टर्स ने रेड रोड से ठीक सटे हुए इलाकों में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। वहीं, दूसरी तरफ शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में बीजेपी की तरफ से इस पूजा कार्निवाल के बायकॉट के आह्वान के साथ एक रैली भी निकलने वाली है। इन सारी परिस्थितियों को देखते हुए कोलकाता पुलिस ने भारी सुरक्षा इंतजाम किए हैं।

सीएम ममता बनर्जी भी रहेंगी मौजूद

रेड रोड में होने वाले दुर्गापूजा कार्निवाल के लिए करीब तीन हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। रेड रोड और उससे जुड़े रास्तों में गुड्स व्हीकल की एंट्री आज के लिए बंद कर दी गई है। रेड रोड इलाके में जगह-जगह वॉच टावर बनाए गए हैं, जहां से पूरे इलाके में नजर रखी जाएगी। आज लगभग सौ दुर्गा पूजा कमेटियां इस सालाना दुर्गापूजा कार्निवाल में हिस्सा लेंगी, जहां राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) भी मौजूद रहेंगी।

Tags:    

Similar News