बहराइच: मोतीपुर थाने में पहुंच गया तेंदुआ सीसीटीवी में हुआ कैद…

सिंचाई कॉलोनी में विचरण करने वाला तेंदुआ लगा रहा दौड़, सुरक्षा को लेकर लोग सशंकित...

Update: 2024-09-24 12:29 GMT

बहराइच। जनपद बहराइच के मोतीपुर थाना परिसर में रात में विचरण करते हुए तेंदुआ पहुंच गया। लगे सीसीटीवी में स्पष्ट दिख रहा है कि तेंदुआ परिसर में विचरण कर रहा है। हालांकि देर रात होने के चलते सन्नाटा होने के कारण किसी के बाहर न होने से कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई है लेकिन थाना परिसर में तेंदुआ के टहलने के बाद लोग अपनी सुरक्षा को लेकर सशंकित है।

जिले में एक तरफ भेड़िया की दहशत है तो दूसरी तरफ सियार को लोग भेड़िया समझ कर मार रहे हैं। लेकिन अब तेंदुआ भी आबादी में दस्तक दे रहा है। जिले के मोतीपुर थाना परिसर में सोमवार रात को तेंदुआ पहुंच गया।


थाना परिसर में सन्नाटा था, पुलिसकर्मी अपने क्षेत्र में गश्त पर थे, जिसके चलते थाना परिसर में पहुंच तेंदुआ हमलावर नहीं हुआ और विचरण करने के बाद तेंदुआ जंगल की ओर चला गया। इस मामले में वन क्षेत्राधिकारी एसके तिवारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सीसीटीवी को देखने से पता चलता है कि तेंदुआ थाना में आया था। वह कुछ देर बाद विचरण करने के बाद चला गया। उन्होंने बताया कि यह तेंदुआ सिंचाई कॉलोनी के आसपास जंगलों में अक्सर भ्रमण करता दिखता है। कुत्ते के शिकार में वह बाहर आ जाता है ऐसे में लोग सतर्कता बनाए रखें।

यहीं से शुरू होता है कतर्नियाघाट सेंचुरी का क्षेत्र : आपको बता दें कि मोतीपुर थाना कतर्नियाघाट सेंचुरी के बॉर्डर पर ही स्थित है, क्षेत्र जंगल से घिरा होने के कारण अक्सर बाघ और तेंदुए क्षेत्र में दिखाई पड़ते रहते हैं। मोतीपुर रेंजर एसके तिवारी ने कहा कि लोगों को सजग रहने को कहा गया है। विशेष कर रात में सजगता आवश्यक है। 

Tags:    

Similar News