CM Mohan Yadav: मुख्यमंत्री मोहन यादव बेंगलुरु में तेजस विमान का किया निरीक्षण

HAL के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के कई स्थानों पर HAL की इकाइयां हैं। उनकी इच्छा है कि HAL मध्य प्रदेश में एयरोस्पेस या रक्षा क्षेत्र में विकास शाखा स्थापित करे।

Update: 2024-08-08 12:53 GMT

CM Mohan Yadav: भोपाल: गुरुवार को निवेश के संबंध में उद्योगपतियों से बातचीत करने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव बुधवार को बेंगलुरु (कर्नाटक) पहुंचे। बेंगलुरु पहुंचने के बाद उन्होंने बुधवार को हिंदुस्तान एयरोनॉटिकल लिमिटेड (एचएएल) का दौरा किया और उसमें बैठकर हल्के लड़ाकू विमान "तेजस" का निरीक्षण किया।

HAL के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के कई स्थानों पर एचएएल की इकाइयां हैं। उनकी इच्छा है कि मध्य प्रदेश में एयरोस्पेस या रक्षा क्षेत्र में विकास शाखा स्थापित करे। सिंगल विंडो के माध्यम से राज्य सरकार भूमि और बुनियादी सुविधाओं सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी। वांछित इकाई की स्थापना के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा ताकि सभी प्रक्रिया सुचारू रूप से पूरी हो सके।

उन्होंने एलसीए विमान के निर्माण क्रम को देखा और संरचनात्मक, संयोजन, परीक्षण चरणों को समझने का प्रयास किया। इस दौरान वे ध्रुव हेलीकॉप्टर के अंदर बैठे और पायलट से उसकी विशेषताओं को समझने के लिए बातचीत की। एचएएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सी बी कृष्ण अनंत ने उन्हें तेजस लड़ाकू विमान की प्रतिकृति भेंट की। गुरुवार को उद्योगपतियों के साथ संवाद हुआ। साथ ही सिंगल विंडो के माध्यम से राज्य सरकार भूमि और बुनियादी सुविधाओं सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी।

Tags:    

Similar News