MP weather update today: एमपी में रोज बदल रहा है मौसम भोपाल में चिलचिलाती धूप, 26 मई तक जारी रहेगी लू

आने वाले 24 घंटे में पश्चिम मध्य प्रदेश में गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है पश्चिम मध्य प्रदेश में बारिश की वजह से येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है इसके साथ ही ग्वालियर चंबल भिंड दतिया निवाड़ी संभाग में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है साथ ही हीट वेव की चेतावनी भी दी गई है।

Update: 2024-05-23 12:14 GMT

MP weather update today: भोपाल। मध्य प्रदेश में इस वक्त प्रचंड गर्मी का आलम है मई महीने से ही भीषण गर्मी की शुरुआत हो गई है मौसम विभाग के मुताबिक 26 मई तक के लिए भी भीषण गर्मी के साथ हीट वेव भी लगातार जारी रहने वाली है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कि सात जिलों के लिए भारी गर्मी की संभावना जताई है।

इसके साथ ही आने वाले 24 घंटे में पश्चिम मध्य प्रदेश में गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है पश्चिम मध्य प्रदेश में बारिश की वजह से येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है इसके साथ ही ग्वालियर चंबल भिंड दतिया निवाड़ी संभाग में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है साथ ही हीट वेव की चेतावनी भी दी गई है। 

दूसरी ओर मध्य प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में आंधी तूफान के साथ बारिश की भी संभावना है मौसम विभाग ने जानकारी देकर कहा कि अशोकनगर,छिंदवाड़ा, मैहर,शिवपुरी, के साथ कुछ अन्य ऐसी भी जगह है जहां पर कम तापमान रहेगा और बारिश की संभावनाएं भी है।

इससे पहले बुधवार को भीषण गर्मी पड़ी थी। रतलाम में तापमान 45 डिग्री दर्ज किया गया। लगातार दूसरे दिन भी रतलाम प्रदेश का सबसे गर्म स्थान रहा। भोपाल और इंदौर इस सीज़न के सबसे गर्म रहे, भोपाल में तापमान 43.9 डिग्री और इंदौर में 43.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ग्वालियर में 43.7 डिग्री, उज्जैन में 43.8 डिग्री और जबलपुर में 42 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। बुधवार शाम को भोपाल में हल्की बारिश हुई, लेकिन उसके बाद उमस बढ़ गई। शिवपुरी, सागर, नौगांव, दतिया, गुना, खजुराहो, खंडवा, खरगोन, शाजापुर, दमोह और धार में तापमान 44 डिग्री या उससे अधिक दर्ज किया गया।

Tags:    

Similar News