किसान संगठन आज मना रहे 'ब्लैक डे', 26 फरवरी को ट्रेक्टर मार्च का ऐलान

संयुक्त किसान मोर्चा ने देश के लोगों से घरों और गाड़ियों पर काला झंडा लगाने की अपील है

Update: 2024-02-23 08:46 GMT

नईदिल्ली। किसान आंदोलन का आज ग्यारवां दिन है।  हरियाणा पुलिस ने पंजाब की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसानों पर एनएसए लगाने के फैसले को वापिस ले लिया है। इसकी जानकारी अंबाला रेंज के आईजी सिबास कविराज ने शुक्रवार को दी। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस सभी प्रदर्शनकारियों व उनके नेताओं से शांति बनाए रखने और कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने का अनुरोध करती है।

बता दें कि बीते गुरूवार को पुलिस ने एनएसए के प्रावधानों के तहत राज्य की सीमा पर चल रहे विरोध प्रदर्शन में सक्रिय रूप से शामिल किसान नेताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी।पुलिस ने कहा था कि प्रदर्शन के दौरान सरकारी संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई आंदोलनकारी किसान नेताओं से की जाएगी। इसके लिए उनकी संपत्ति कुर्क और बैंक खाते सीज किए जाएंगे। लेकिन अब ते फैसला वापिस ले लिया होगा।  

14 को महापंचायत - 

दूसरी ओर किसान पंजाब-हरियाणा के खनौरी सीमा पर 21 साल के शुभकरण की मौत के विरोध में काला दिवस मना रहे है। संयुक्त किसान मोर्चा ने देश के लोगों से घरों और गाड़ियों पर काला झंडा लगाने की अपील है।इसके साथ ही 26 फरवरी को सभी राजमार्गों पर ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे और 14 मार्च को दिल्ली में महापंचायत करने का ऐलान किया है ।


Tags:    

Similar News